Create

टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड की टीम का ऐलान, जोनाथन ट्रॉट को बनाया गया कोच

स्कॉटलैंड की टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं (Photo Credit - Cricket Scotland)
स्कॉटलैंड की टीम में कई बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद हैं (Photo Credit - Cricket Scotland)
सावन गुप्ता

आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए स्कॉटलैंट की टीम का ऐलान हो गया है। टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज जोनाथन ट्रॉट को बैटिंग लीड नियुक्त किया गया है। इसके अलावा टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को जगह मिली है। टीम की कप्तानी काइले कोएत्जर करेंगे।

हेड कोच शेन बर्गर का मानना है कि जोनाथन ट्रॉट के आने से बैटिंग में काफी फायदा होगा क्योंकि उनके पास शानदार अनुभव है। उन्होंने कहा,

जोनाथन ट्रॉट के पास बेहतरीन नॉलेज और अनुभव है। वो जानते हैं कि हाई-परफॉर्मेंस माहौल में कैसे काम किया जाता है। वो वर्ल्ड कप, एशेज सीरीज और दुनिया के हर कोने में खेल चुके हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट की जरूरतें क्या हैं इस बात को वो अच्छी तरह से समझते हैं। वर्ल्ड कप के लिए सपोर्ट स्टाफ के रूप में उनका होना काफी शानदार है।

शेन बर्गर ने आगे कहा कि टीम ने काफी कड़ी मेहनत की है और वर्ल्ड कप में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। उन्होंने कहा,

लंबे समय से ये टीम काफी मेहनत कर रही है और वो दुनिया को दिखा सकते हैं कि उनके अंदर कितना टैलेंट है। इस टीम में काफी अनुभव है और कई जबरदस्त खिलाड़ी मौजूद हैं। एक टीम के तौर पर आने वाली चुनौतियों के लिए मैं तैयार हूं।

स्कॉटलैंड ने कई दिग्गज खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है और दिलचस्प बात ये है कि उन्होंने कोई रिजर्व खिलाड़ी नहीं चुने हैं। सिर्फ 17 सदस्यों की टीम का चयन किया है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए स्कॉटलैंड की पूरी टीम इस प्रकार है।

काइले कोएत्जर (कप्तान), रिचर्ड बर्गिंटन, डयलान बज, मैथ्यू क्रॉस (विकेटकीपर), जोश डेवे, एलेस्देयर एवान्स, क्रिस ग्रीव्स, ओली हेयर्स, मिचेल लीस्क, कैलम मैक्लॉयड, जॉर्ज मुंसे, साफयान शरीफ, क्रिस सोले, हमजा ताहिर, क्रेग वैलेस (विकेटकीपर), मार्क वाट और ब्रैड व्हील।

Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...