Create

"10 साल पहले भी इसके समर्थन में था और आज भी हूं"- IPL के बढ़े हुए विंडो को लेकर कीवी दिग्गज का बड़ा बयान

IPL का लगातार हो रहा है प्रसार (Photo Credit: IPL)
IPL का लगातार हो रहा है प्रसार (Photo Credit: IPL)
Neeraj Pandey

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा 2023 से लेकर 2027 तक के फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) की घोषणा के बाद यह साफ हो गया है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को तीन महीने का विंडो मिलने वाला है। जहां तमाम लोग इस बात का विरोध कर रहे हैं तो वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) IPL के विंडो में हुई इस बढ़ोतरी के समर्थन में हैं। स्टायरिस का मानना है कि यह एक बेहतरीन कदम है। उन्होंने कहा,

मुझे याद है कि 10 साल पहले हम बात करते थे कि हर साल चार से पांच दिन की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी और हम तीन महीने के सीजन में पहुंचेंगे। अब हमने वहां पहुंचने की शुरुआत कर दी है। हमने जो उम्मीद की थी इसमें उससे अधिक समय लग रहा है। मेरा मानना है कि यह विश्वभर के खिलाड़ियों के एक साथ आकर खेलने में अहम भूमिका निभाएगा जहां उन्हें राष्ट्रीयता की चिंता करने की जरूरत नहीं होगी। 10 साल पहले मैं इसके समर्थन में था और आज भी इसका समर्थन करता हूं।

दुनिया की दूसरी सबसे महंगी स्पोर्ट्स लीग बन चुकी है IPL

इस साल खेले गए IPL में दो नई टीमों को जोड़ा गया था और अब लीग में कुल टीमों की संख्या 10 हो गई है। इस साल के IPL में मैचों की संख्या में बहुत अधिक इजाफा नहीं हुआ था, लेकिन आगे होने वाले सीजनों में मैचों की संख्या में बढ़ोतरी निश्चित है। IPL के मीडिया अधिकार लगभग 50 हजार करोड़ रूपये में बिके हैं और इससे लीग की बढ़ती लोकप्रियता साफ पता चलती है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) अगले सीजन से IPL के एक मैच से लगभग 107 करोड़ रूपये कमाने वाली है। इसके साथ ही IPL दुनिया की दूसरी सबसे महंगी स्पोर्ट्स लीग बन जाएगी। ऐसा पहली बार हुआ है जब BCCI ने लीग के लिए टीवी और डिजिटल अधिकार अलग-अलग बेचे हैं।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...