Create

शुभमन गिल की भारतीय टी20 टीम में जगह को लेकर न्यूजीलैंड के पूर्व दिग्गज का चौंकाने वाला बयान 

शुभमन गिल ने वनडे में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है
शुभमन गिल ने वनडे में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है

भारत के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने वनडे प्रारूप में मिले हालिया मौकों में जबरदस्त खेल दिखाया है और दिग्गजों का मानना है कि उन्होंने बैकअप ओपनर के रूप में अपनी जगह पक्की कर ली है। हालाँकि, 50 ओवर की क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस (Scott Styris) का मानना है कि यह खिलाड़ी अभी भारतीय टी20 टीम में जगह नहीं बना पाया है।

शुभमन गिल ने भारत के लिए अभी तक टेस्ट और वनडे में खेला है लेकिन उन्हें टी20 में डेब्यू का मौका नहीं मिला है। पिछली दो वनडे सीरीज में दाएं हाथ के युवा बल्लेबाज ने छह पारियों में 450 रन बनाये हैं और दो बार प्लेयर ऑफ़ द सीरीज भी चुने गए हैं।

स्पोर्ट्स 18 के शो 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' पर बातचीत के दौरान, स्टायरिस से पूछा गया कि क्या गिल का हालिया प्रदर्शन उन्हें भारत की T20I टीम में जगह दिलाएगा। न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर ने कहा,

अभी के लिए नहीं, मुझे नहीं लगता कि वह अभी वहां होंगे। मुझे लगता है कि वह [टीम में] होंगे, मान लीजिए अब से 12 महीने बाद। वह टेस्ट मैच से लेकर टी20 तक अच्छी तरह से अपना रास्ता बना रहे हैं। वह अभी भी सीख रहे हैं। वह एक युवा है, वह अपने खेल को बढ़ा रहा है, और वे सभी चीजें जो लागू होती हैं।

आईपीएल के शुरूआती समय में गिल की कमजोरी का भी स्टायरिस ने किया खुलासा

स्कॉट स्टायरिस ने शुभमन गिल की उस कमजोरी का भी जिक्र किया, जब उन्होंने आईपीएल में खेलना शुरू किया था। पूर्व कीवी दिग्गज ने कहा,

मुझे लगता है कि जब वह पहली बार भारतीय टी20 लीग में आए तो उनके खेल में एक बड़ी कमजोरी थी, और वह फ्रंट फुट पर थी। कोई भी नया खिलाड़ी, खासकर युवा खिलाड़ी, शॉर्ट बॉल से टेस्ट किया जायेगा और वह बैठे थे, उसका इंतजार कर रहे थे।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment