Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सौरव गांगुली की टीम को जय शाह की टीम ने हराया, दादा ने जड़ा तूफानी अर्धशतक

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 23 Dec 2020
न्यूज़

बीसीसीआई (BCCI) की 89वीं वार्षिक बैठक से पहले अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में हुए मैत्री मैच में बोर्ड सचिव जय शाह की टीम ने अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की टीम को 28 रनों से हरा दिया। 12 ओवर के इस मुकाबले में जय शाह की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट खोकर 128 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए सौरव गांगुली की टीम 28 रनों से मैच हार गई। गांगुली ने 32 गेंदों में तूफानी नाबाद 53 रन बनाए लेकिन टीम हार गई।

सौरव गांगुली की टीम को प्रेसिडेंट इलेवन और जय शाह की टीम को सेक्रेटरी इलेवन नाम दिया गया था। टॉस जीतकर जय शाह ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 रन बनाए। उनके अलावा खुद जय शाह ने 26 गेंदों का सामना करते हुए 38 रनों की पारी खेली। इस तरह से 12 ओवर में सेक्रेटरी इलेवन ने 3 विकेट खोकर 128 रन बनाए।

जवाब में खेलते हुए प्रेसिडेंट इलेवन की टीम के लिए सौरव गांगुली ने धाकड़ बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम के लिए रन बनाना जारी रखा। हालांकि पूरे ओवर खेलकर टीम 100 रन बना पाई लेकी गांगुली ने 32 गेंदों पर नाबाद 53 रन का स्कोर अपनी टीम के लिए बनाया। गेंदबाजी में भी सेक्रेटरी इलेवन के कप्तान जय शाह अव्वल रहे। उन्होंने 39 रन देकर 2 विकेट प्राप्त किये।

बीसीसीआई की मीटिंग में दो नई आईपीएल टीमों का प्रस्ताव सदस्यों के बीच रखने का अजेंडा बोर्ड का है। इसके अलावा टी20 वर्ल्ड कप के लिए वेन्यू और आईसीसी के इन मैचों को टैक्स फ्री रखने आदि मसलों पर बात होगी। आईसीसी ने बोर्ड को कहा था कि टैक्स छूट से बाहर रखने में असमर्थ रहने की दशा में वह टी20 टूर्नामेंट को भारत से बाहर ले जा सकती है। इसके अलावा 2028 के ओलम्पिक खेलों में क्रिकेट को शामिल करने के लिए बीसीसीआई के पक्ष को लेकर भी मीटिंग में चर्चा की जाएगी।

Published 23 Dec 2020, 22:12 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now