साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयन को लेकर आया बड़ा अपडेट

India v Australia - T20I Series: Game 3
India v Australia - T20I Series: Game 3

साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान अगले हफ्ते तक कर दिया जाएगा। अजित अगरकर (Ajit Agarkar) की अगुवाई में सेलेक्शन कमेटी साउथ अफ्रीका टूर के लिए इंडियन टीम का चयन करेगी। वहीं इसके अलावा टेस्ट सीरीज के लिए टीम का ऐलान तब होगा, जब ए टीम दिसंबर में अपना साउथ अफ्रीका का टूर खत्म कर लेगी। वहां पर जिन प्लेयर्स का परफॉर्मेंस अच्छा रहेगा, उन्हें सीनियर टीम में चुना जा सकता है।

वर्ल्ड कप खत्म होने के बाद वनडे सीरीज को शायद उतनी अहमियत ना दी जाए। हालांकि टी20 सीरीज के लिए कई दिग्गज खिलाड़ी शामिल किए जा सकते हैं। टीम ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपनी तैयारियां शुरु कर दी हैं।

भारतीय टीम का चयन जल्द ही किया जाएगा - रिपोर्ट

देखने वाली बात होगी की सीनियर खिलाड़ियों को टी20 सीरीज के लिए चुना जाता है या नहीं। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइड स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान बताया,

भारतीय टीम का ऐलान सोमवार के वीकेंड में किया जा सकता है। कई सारी चीजों पर चर्चा करनी है लेकिन टेस्ट से पहले हमें टी20 और वनडे खेलना है तो टीम उसके ही इर्द-गिर्द रहेगी।

आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका टूर के लिए राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण में से कौन कोच होगा, इसको लेकर अभी तक कोई अपडेट नहीं आया है। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप 2023 तक ही था। हालांकि बीसीसीआई ने उन्हें टीम का कोच बने रहने का ऑफर दिया है और उनसे कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाने के लिए कहा है लेकिन राहुल द्रविड़ की तरफ से अभी तक इसको लेकर कोई जवाब नहीं आया है। वहीं बीसीसीआई ने एक चौंकाने वाला फैसला लेते हुए साउथ अफ्रीका टूर के लिए राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण दोनों ही दिग्गजों के वीजा तैयार रखे हैं, ताकि आगे चलकर कोई दिक्कत ना हो।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment