Create
Notifications

99 पर नाबाद रहकर अनोखे रिकॉर्ड से चूके बल्लेबाज, विपक्षी टीम को मिली पहली जीत

Photo - Serbia Cricket Facebook
Photo - Serbia Cricket Facebook
Prashant

मेजबान सर्बिया ने 8 और 9 जुलाई को बेलग्रेड मेंओमार खेले गए तीन मैचों की टी20 सीरीज में बुल्गारिया को 2-1 से हराया। टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार 10 मैच हारने के बाद सर्बिया ने पहली बार जीत हासिल की और सीरीज पर भी कब्ज़ा किया।

पहले टी20 में सर्बिया ने बुल्गारिया को 7 विकेट से हराकर इतिहास रचा। बुल्गारिया ने पहले खेलते हुए कप्तान प्रकाश मिश्रा के 55 रनों की मदद से 152/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सर्बिया ने सिमो इवेटिच के 65 रनों की बेहतरीन पारी की मदद से 18.2 ओवर में तीन विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। सर्बिया के आयो मेने-एजेगी को 3 विकेट लेने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे टी20 में सर्बिया ने 8 विकेट से जीत दर्ज की। बुल्गारिया ने पहले खेलते हुए ओमार रसूल के 61 रनों की मदद से 154/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सर्बिया ने फिर से सिमो इवेटिच के 61 रनों की नाबाद पारी की मदद से 19.3 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। विंटले बर्टन (3/25 & 45) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

तीसरे टी20 में बुल्गारिया ने सर्बिया को 95 रनों से हराकर एकतरफा जीत हासिल कर ली। बुल्गारिया ने पहले खेलते हुए 206/5 का विशाल स्कोर बनाया, जिसके जवाब में सर्बिया सिर्फ 111 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। ओमार रसूल अभाग्यशाली रहे कि 99 के स्कोर पर नाबाद रहे और शतक से चूक गए, लेकिन उन्हें शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। गेंदबाजी में बुल्गारिया के रिस्तो लाकोव ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

तीन मैचों की सीरीज में ओमार रसूल ने सबसे ज्यादा 160 रन बनाये, वहीं सर्बिया के एलिस्टर गाजिच ने सबसे ज्यादा सात विकेट लिए।


Edited by Prashant

Comments

Fetching more content...