Create

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने पकड़ा शानदार कैच, देखें वीडियो

करीबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को छह रन से हराया
करीबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान को छह रन से हराया

बीते शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका ने महिला वर्ल्ड कप (Women's World Cup) के मुकाबले में पाकिस्तान को छह रन से हराया था। यह करीबी मुकाबला जीतते हुए दक्षिण अफ्रीका ने टूर्नामेंट में लगातार दूसरी जीत हासिल की थी। पाकिस्तान को मैच जीतने के लिए आखिरी ओवर में 10 रनों की जरूरत थी और उनके दो विकेट शेष थे।

दक्षिण अफ्रीका के लिए आखिरी ओवर उनकी सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज शबनिम इस्माइल लेकर आई थीं। इस्माइल ने शानदार गेंदबाजी करते हुए केवल तीन ही रन खर्च किए और पाकिस्तान के दो विकेट लेते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई थी। अंतिम ओवर में पाकिस्तान का पहला विकेट कैच आउट के रूप में गिरा था यह कैच इस्माइल ने खुद ही दौड़ते हुए लिया था।

इस्माइल द्वारा पकड़े गए इस शानदार कैच के वीडियो को क्रिकेट वर्ल्ड कप ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है। इसमें देखा जा सकता है कि गेंद फेंकने के बाद इस्माइल ने उलटी दिशा में दौड़ लगाई थी और काफी ऊंची गई गेंद को अंत में सफलतापूर्वक लपका।

अब तक खेले अपने दोनों मैच जीती है दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका के लिए वर्ल्ड कप की शुरुआत शानदार रही है और उन्होंने अब तक खेले अपने दोनों मैचों में जीत दर्ज की है। टूर्नामेंट के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को 32 रनों से हराया था और अब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ जीत हासिल की है। दक्षिण अफ्रीका को अपना अगला मैच 14 मार्च को इंग्लैंड के खिलाफ खेलना है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में दक्षिण अफ्रीका ने शुरुआती झटकों से उबरते हुए लौरा वूल्वार्ट (75) और सुने लूस (62) की बदौलत 223/9 का स्कोर खड़ा किया था। पाकिस्तान के लिए फातिमा सना और गुलाम फातिमा ने तीन-तीन विकेट लिए थे। स्कोर का पीछा करते हुए पाकिस्तान के लिए ओमैमा सोहेल (65) और निदा डार (55) ने अच्छी पारियां खेलीं, लेकिन कोई बल्लेबाज मैच का अंत नहीं कर सका। दक्षिण अफ्रीका के लिए इस्माइल ने सबसे अधिक तीन विकेट चटकाए।

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment