Create

शैफाली वर्मा ने महिलाओं की टी20 रैकिंग में शीर्ष स्‍थान गंवाया, स्‍मृति मंधाना ने बरकरार रखा अपना स्‍थान

शैफाली वर्मा को टी20 रैंकिंग में एक स्‍थान का नुकसान हुआ है
शैफाली वर्मा को टी20 रैंकिंग में एक स्‍थान का नुकसान हुआ है

भारतीय महिला क्रिकेट टीम (India Women Cricket team) की स्‍टार ओपनर शैफाली वर्मा (Shafali Verma) ताजा टी20 इंटरनेशनल बल्‍लेबाजी रैंकिंग में दूसरे स्‍थान पर खिसक गई हैं। ऑस्‍ट्रेलिया (Australia Women Cricket team) के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में शैफाली वर्मा का प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा और वो कुछ मिलाकर केवल 22 रन बना सकी।

शैफाली की साथी ओपनर स्‍मृति मंधाना ने रैंकिंग में अपना तीसरा स्‍थान बरकरार रखा है। ऑस्‍ट्रेलियाई महिला बल्‍लेबाज बेथ मूनी शीर्ष स्‍थान पर पहुंच गई हैं। भारत के खिलाफ सीरीज में सबसे ज्‍यादा रन मूनी ने ही बनाए थे।

We have a new No. 1 in town 👏Plenty of movement in this week's @MRFWorldwide ICC Women's T20I Player Rankings 📈More 👉 bit.ly/3AJYffX https://t.co/o0U1hEYJ1T

मूनी ने दो पारियों में 47.50 की औसत से 95 रन बनाए, जिसमें एक अर्धशतक शामिल है। शीर्ष-10 पदों में बाकी कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान मेग लेनिंग चौथे स्‍थान पर है।

गेंदबाजों की रैंकिंग में भारतीय स्पिनर राजेश्‍वरी गायकवाड़ ने 12वां स्‍थान हासिल किया है। ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज में वो सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाली गेंदबाज रहीं। सोफी मोलीन्‍यूक्‍स ने भी ताजा रैंकिंग में जबरदस्‍त सफलता हासिल की है। ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज ऑलराउंडर ने 12 स्‍थान की छलांग लगाते हुए 9वां स्‍थान हासिल किया।

डब्‍ल्‍यूवी रमन ने शैफाली वर्मा की बल्‍लेबाजी पर दिया बड़ा बयान

भारतीय महिला क्रिकेट टीम के पूर्व हेड कोच डब्‍ल्‍यूवी रमन ने शैफाली वर्मा की बल्‍लेबाजी पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है। शैफाली वर्मा कुछ समय से संघर्ष करती हुई नजर आ रही हैं।

डब्‍ल्‍यूवी रमन ने कहा, 'हो सकता है कि गेंद की गति के साथ समन्‍वय बैठाने में उसे तकलीफ हो रही हो कि अचानक बल्‍लेबाजी में धीमापन लाना होता है। शैफाली हमेशा शॉट खेलना चाहती है। तो शायद जब वो धीमी गति की गेंद देखती हो तो अपने बल्‍ले की लय को धीमा करने में कामयाब नहीं हो पा रही होगी। मगर वो सीख जाएगी।'

रमन ने आगे कहा, 'यह तथ्‍य नहीं भूलना चाहिए कि वो ऐसी क्रिकेटर है, जिसे जब भी अंतरराष्‍ट्रीय सीरीज से समय मिला, तो उसने अपनी बल्‍लेबाजी पर कुछ काम किया है।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment