Create

भारतीय टीम से बाहर चल रहे प्रमुख स्पिनर ने वापसी की जताई उम्मीद

Day 2 - New Zealand A v India A
Day 2 - New Zealand A v India A

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) से बाहर चल रहे प्रमुख स्पिन गेंदबाज शाहबाज नदीम (Shahbaz Nadeem) ने वापसी की उम्मीद जताई है। शाहबाज नदीम ने कहा है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के अगले साइकल में कुछ सीरीज में उन्हें मौका मिल सकता है। उनके मुताबिक टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना काफी चुनौतीपूर्ण होता है।

शाहबाज नदीम ने अभी तक केवल दो ही टेस्ट मुकाबले खेले हैं, हालांकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने 120 मैचों में 28.61 की औसत से 459 विकेट चटकाए हैं। उन्होंने 21 बार पांच विकेट लेने का कारनामा किया है। हाल ही में एक मुकाबले में उन्होंने दोनों ही पारियों में पांच विकेट लिए थे।

मुझे भारतीय टीम की तरफ से मौका मिलने की उम्मीद है - शाहबाज नदीम

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के ज्यादातर मुकाबले भारतीय टीम अपने घर में ही खेलने वाली है। ऐसे में लेफ्ट ऑर्म स्पिनर शाहबाज नदीम को टीम में मौका मिलने का पूरा भरोसा है। स्पोर्टस्टार के मुताबिक उन्होंने कहा,

एक स्पिनर के लिए डोमेस्टिक क्रिकेट में परफॉर्मेंस करना इंडिया ए के लिए खेलने से ज्यादा मुश्किल होता है। इसकी वजह ये है कि डोमेस्टिक क्रिकेट में स्पिन को बल्लेबाज काफी अच्छी तरह से खेलते हैं। इसलिए अगर मैं यहां पर अच्छा प्रदर्शन करूंगा तो मुझे पूरी उम्मीद है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की कुछ सीरीज में मौका जरूर मिलेगा। कंपटीशन हमेशा रहेगा, लेकिन मेरा काम है लगातार परफॉर्म करना। भारत में लाखों प्लेयर हैं और उनमें से टॉप-20 में जगह बनाने के लिए आपको मानसिक रूप से मजबूत रहना होगा।

आपको बता दें कि शाहबाज नदीम ने आखिरी बार 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में टेस्ट मुकाबला खेला था। उस मुकाबले में नदीम ने चार विकेट चटकाए थे लेकिन महंगे साबित हुए थे। इसके बाद उन्हें सीरीज के बाकी मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment