Create
Notifications

पाकिस्‍तान सुपर लीग की ट्रॉफी जीतने के बाद शाहीन अफरीदी ने दिया बड़ा बयान

शाहीन अफरीदी ने लाहौर कलंदर्स का शानदार अंदाज में नेतृृत्‍व किया और टीम को चैंपियन बनाया
शाहीन अफरीदी ने लाहौर कलंदर्स का शानदार अंदाज में नेतृृत्‍व किया और टीम को चैंपियन बनाया
Vivek Goel
visit

लाहौर कलंदर्स (Lahore Qalandars) के कप्‍तान शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने रविवार को लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम पर पाकिस्‍तान सुपर लीग के फाइनल में मुल्‍तान सुल्‍तांस (Multan Sultans) को हराने पर खुशी जाहिर की।

कलंदर्स ने सुल्‍तांस को 42 रन से मात देकर पहली बार पीएसएल खिताब जीता। लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में 27,000 दर्शकों की मौजूदगी में लाहौर कलंदर्स ने खिताब अपने नाम किया।

मैच के बाद शाहीन अफरीदी ने कहा, 'यह बड़ी उपलब्धि ह। हम 6 साल से इसका इंतजार कर रहे थे और मैं लाहौर के दर्शकों को धन्‍यवाद देना चाहूंगा। वो बड़ी संख्‍या में यहां आएं और हमारा पूरे टूर्नामेंट में समर्थन किया।'

उन्‍होंने आगे कहा, 'कई लोगों ने मेरा समर्थन किया। मोहम्‍मद हफीज ने मुझे दबाव वाले पलों में सलाह दी तो जिन्‍होंने मेरा समर्थन किया, उन सभी का शुक्रिया। पूरे टूर्नामेंट में हमने एक टीम के रूप में जो फाइट दिखाई, वो शानदार थी और हमारा बर्ताव था कि आखिरी गेंद तक लड़ेंगे।'

लाहौर कलंदर्स की टीम पीएसएल 5 में रनर्स-अप थी। इससे पहले चार सीजन में वो आखिरी स्‍थान पर थी। पीएसएल 6 में वो पांचवें स्‍थान पर थी। इस साल कलंदर्स ने दमदार प्रदर्शन करके अपने फैंस को खुश कर दिया और विजेता होने की ईनामी राशि हासिल की।

लाहौर का एकतरफा प्रदर्शन

लाहौर कलंदर्स ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 180 रन बनाए। जवाब में मुल्‍तान सुल्‍तांस की टीम 19.3 ओवर में 138 रन पर ऑलआउट हो गई। लाहौर कलंदर्स के 41 साल के क्रिकेटर मोहम्‍मद हफीज (69 रन और दो विकेट) को उनके बेहतरीन ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

याद हो कि लीग चरण में मुल्‍तान सुल्‍तांस की टीम पीएसएल 2022 अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर थी। उसने 10 में से 9 मैच जीते थे। वहीं लाहौर कलंदर्स की टीम 10 में से 6 मैच जीतकर दूसरे स्‍थान पर थी।


Edited by Prashant Kumar
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now