Create

क्रिकेट न्यूज: शाहिद अफरीदी बने यूरो टी20 स्लैम लीग के आइकॉन खिलाड़ी

Enter caption

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को यूरो टी-20 स्लैम लीग का आइकॉन खिलाड़ी चुना गया है। शाहिद अफरीदी के अलावा ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन, न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकलम और अफगानिस्तान के राशिद खान भी आइकॉन खिलाड़ी के रूप में चुने गए हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका के उपकप्तान जेपी ड्यूमिनी, साथी खिलाड़ी इमरान ताहिर, ऑस्ट्रेलिया के क्रिस लिन, पाकिस्तान के बाबर आजम और न्यूजीलैंड के ल्यूक रोंची मार्की खिलाड़ी के रूप में लीग से जुड़ेंगे। लीग के बाकी दो आइकॉन खिलाड़ी और एक मार्की खिलाड़ी की घोषणा जल्द ही की जाएगी।

दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी इस टी20 लीग में खेलने को लेकर बेहद उत्साहित हैं। वे इंग्लैंड के लिए काउंटी क्रिकेट भी खेल चुके हैं। जिसके बारे में उन्होंने बात करते हुए कहा कि मैं पहले भी लीस्टरशायर, डर्बीशायर और केंट के लिए खेल चुका हूं। मुझे उम्मीद है कि वैसी ही पिचें आयरलैंड, नीदरलैंड और स्कॉटलैंड की भी होंगी। यह दुनिया का वह भाग है जहां हमने इकलौता वर्ल्ड टी20 का खिताब जीता है। मैं वहां जाकर फैंस का मनोरंजन करने को लेकर बहुत उत्साहित हूँ।

गौरतलब हो कि इस लीग की शुरुआत 30 अगस्त से होने वाली है। तीन सप्ताह तक चलने वाला यह टूर्नामेंट आयरलैंड, स्कॉटलैंड और नीदरलैंड में खेला जाएगा। लीग में आयरलैंड की ओर से डबलिन चीफ्स और बेलफास्ट टाइटंस, स्काटलैंड की ओर से एडिनबर्ग रॉक्स और ग्लास्गो जिएंट्स तथा नीदरलैंड की ओर से एम्सटर्डम किंग्स और रोट्टेर्डम राइनोस की टीमें ड्राफ्ट के जरिए इन खिलाड़ियों को चुनेगी।

30 अगस्त से 22 सितंबर के बीच होने वाले यूरो टी20 स्लैम लीग के सभी लीग मैच डबलिन, एडिनबर्ग और एम्सटर्डम में खेले जाएंगे। वसीम अकरम और दिलीप वेंगसरकर को यूरो टी-20 लीग के सलाहकार समिति में शामिल किया गया है। इसके अलावा गुरुमीत सिंह होल्डिंग अन्तर्राष्ट्रीय कंपनी और वुड्स एंटरटेनमेंट इस लीग के प्रमोटर हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment