Create

शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा को भारतीय टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Namibia - ICC Men's T20 World Cup 2021

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भारत की टी20 टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने रोहित शर्मा की काफी तारीफ की है और कहा है कि उन्हें कप्तान बनाया जाना पहले से ही तय था क्योंकि वो एक बेहतरीन लीडर रहे हैं।

विराट कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही ऐलान कर दिया था कि वो इस टूर्नामेंट के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। इसके बाद रोहित शर्मा को टी20 का कप्तान बनाया गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान जब हुआ तब उसमें कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का नाम था। रोहित शर्मा भारत के लिए इस प्रारूप में नए कप्तान चुने गए हैं। केएल राहुल को टीम का उप कप्तान बनाया गया है।

रोहित शर्मा काफी रिलैक्स रहते हैं - शाहिद अफरीदी

शाहिद अफरीदी ने रोहित शर्मा की काफी तारीफ की है और कहा है कि उन्हें कप्तान बनाया जाना एक शानदार फैसला है। उन्होंने समा टीवी पर बातचीत के दौरान कहा,

जहां तक रोहित शर्मा का सवाल है तो उन्हें कप्तान बनना ही था। मैंने उनके साथ आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स के लिए एक सीजन खेला था। वो एक जबरदस्त प्लेयर हैं और उनका शॉट सेलेक्शन काफी शानदार है। वो काफी रिलैक्स रहते हैं और जब जरूरत होती है तभी अपनी आक्रामकता दिखाते हैं।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा का टी20 में कप्तान के तौर पर रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अपनी कप्तानी में मुंबई इंडियंस को पांच बार आईपीएल का टाइटल जिताया है। यही वजह है कि कोहली के बाद उन्हें कप्तान बनने की रेस में सबसे आगे माना जा रहा था और यही हुआ। रोहित शर्मा अब इस फॉर्मेट में टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment