Create

शाहिद अफरीदी एक बड़ी वजह से PSL में नहीं खेलेंगे

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) पीठ की चोट के कारण पाकिस्तान सुपर लीग से बाहर हो गए हैं। मुल्तान सुल्तांस के ऑलराउंडर ने कराची में प्रशिक्षण के दौरान अपनी पीठ के निचले हिस्से में दर्द का अनुभव किया। सोमवार (24 मई) को एक पीएसएल प्रेस विज्ञप्ति में खुलासा हुआ कि डॉक्टर ने उन्हें पूर्ण आराम की सलाह दी है।

शाहिद अफरीदी की जगह अब आसिफ अफरीदी को शामिल किया गया है। 34 वर्षीय खिलाड़ी अब सुल्तांस की टीम के साथ अबुधाबी में जुड़ेगा।

शाहिद अफरीदी ने कहा कि ट्रेनिंग के दौरान मैंने पीठ के निचले हिस्से में दर्द अनुभव किया और सलाह के लिए डॉक्टर के पास गया। दुर्भाग्य से अब मैं मुल्तान सुल्तांस की टीम के साथ नहीं रह पाऊंगा और मुझे आराम करने की सलाह दी गई है। मैं निराश हूं कि मैं टूर्नामेंट से बाहर हो जाऊंगा लेकिन मेरी शुभकामनाएं, समर्थन और प्रार्थना टीम के साथ ट्रॉफी लेने के लिए है।

टीमों में हुए कुछ बदलाव

इस्लामाबाद यूनाइटेड ने बाएं हाथ के बल्लेबाज उमर अमीन और वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रेंडन किंग को अनुबंधित किया है, जिससे उनकी 20 खिलाड़ियों की टीम पूरी हो गई है। पेशावर जाल्मी ने अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह ज़ज़ई को अपने साथ शामिल किया है। खैबर पख्तूनख्वा के समीन गुल और खालिद उस्मान अपनी टीम में रिजर्व खिलाड़ी होंगे।

गौरतलब है कि पाकिस्तान सुपर लीग को काफी मशक्कत के बाद आयोजित कराने का रास्ता साफ़ हुआ है। इसमें एक बार तो टूर्नामेंट को फिर से स्थगित करने की नौबत आ गई थी लेकिन यूएई सरकार से मिली कुछ छूट के बाद पीएसएल के आयोजन का रास्ता साफ़ हो गया। हालांकि मार्च में खेलने के लिए पाकिस्तान गए कुछ खिलाड़ी इसमें नहीं दिखेंगे।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को अबुधाबी में टूर्नामेंट के मुकाबले शुरू होने से पहले 7 दिन के लिए अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना पड़ेगा। कोरोना वायरस को देखते हुए यूएई सरकार ने यह नियम बनाया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment