Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के सचिन तेंदुलकर थे: वीरेंदर सहवाग

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
08 Oct 2018, 19:29 IST

Enter caption

पूर्व भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी के बारे में एक बड़ी प्रतिक्रिया देते हुए सचिन तेंदुलकर से तुलना की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की टीम में शाहिद अफरीदी तेंदुलकर की तरह थे। उन्होंने पाकिस्तान में अपनी पहली सीरीज के बारे में बताते हुए यह बड़ा बयान दिया।

गल्फ न्यूज के साथ बातचीत करते हुए पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज ने कहा कि हमने सीरीज से पहले शाहिद अफरीदी के बारे में बात की थी। एक खिलाड़ी के तौर पर वे पाकिस्तान के सचिन की तरह थे। इसके अलावा भारत-पाकिस्तान सीरीज के बारे में सहवाग ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच क्रिकेट खेली जाए और सरकारें इस पर बात करे।

गौरतलब है कि पहले पाकिस्तान दौरे पर सहवाग ने विपक्षी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए मुल्तान टेस्ट में अपना और भारत के इतिहास का पहला तिहरा टेस्ट शतक जड़ा था। सहवाग ने ये रन काफी तेज गति से बनाए थे। सचिन तेंदुलकर ने इस मुकाबले में नाबाद 194 रनों की पारी खेली थी। 

वीरेंदर सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मुकाबले खेलकर 8586 रन बनाए हैं, इस दौरान उन्होंने 23 शतक जमाए। दो बार उन्होंने तिहरा शतक लगाया। इसके अलावा वन-डे में उन्होंने 251 मुकाबले खेलकर 8273 रन बनाए, इसमें 15 शतक उनके नाम है। टी20 क्रिकेट में उन्होंने 19 मुकाबले भारत के लिए खेले। मैदान पर आने के बाद पहली गेंद से ही प्रहार शुरू करना उनकी खासियत रही है। संन्यास के बाद भी वे कुछ टी20 टूर्नामेंटों में खेलते हुए नजर आए थे। दुबई में होने वाले टी10 टूर्नामेंट में भी वे खेलेंगे। 

हालांकि सहवाग ने अफरीदी को पाकिस्तान का सचिन जरुर बताया है लेकिन आंकड़ों में जमीन आसमान का फर्क है। यह बात सही है कि सचिन और अफरीदी ने 16 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय पदार्पण किया लेकिन समय के साथ सचिन काफी आगे निकल गए और अफरीदी पीछे रह गए।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...