Shahrukh Khan ने CPL जीतने पर महिला खिलाड़ियों को दी खास अंदाज में बधाई 

Ankit
शाहरुख खान ने CPL खिताब जीतने के बाद किया खास ट्वीट
शाहरुख खान ने CPL खिताब जीतने के बाद किया खास ट्वीट

कैरेबियन प्रीमियर लीग (CPL) पहली बार पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं में ही खेला गया, जिसमे ट्रिनबागो नाइट राइडर्स (TNR) ने इतिहास रचते हुए खिताब पर कब्जा जमाया। फाइनल मुकाबले में ट्रिनबागो की महिलाओं ने बारबाडोस रॉयल्स को 10 रनों से हरा दिया। इस खिताब का जश्न बॉलीवुड अभिनेता और टीम के सहमालिक शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने भी मनाया और अपनी महिला खिलाड़ियों को बधाई दी।

किंग खान ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'हर जीत खास होती है। लेकिन किसी न किसी तरह ये ट्रिनबागो नाइट राइडर्स महिला टीम सबसे खास है। अच्छा किया लड़कियों, तुम सब बहुत सुंदर और अद्भुत हो।'

शाहरुख ने अपने इस सन्देश के साथ एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें ट्रिनबागो की महिला खिलाड़ी जश्न मनाते हुए और दर्शकों का अभिनंदन स्वीकार करते हुए देखी जा सकती हैं।

वहीं अगर फाइनल मैच की बात करें तो टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो ने निर्धारित 20 ओवरों के बाद सात विकेट खोकर सिर्फ 100 रन बनाए। ट्रिनबागो की कप्तान डियांड्रा डॉटिन ने 62 गेंदों में चार चौकों और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 59 रन बनाए। दूसरी तरफ बारबाडोस से हेली मैथ्यूज ने 22 रन देकर तीन विकेट हासिल किए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए बारबाडोस की पारी लड़खड़ा गई और पूरी टीम महज 90 रन बनाकर सिमट गई। उपविजेता रही बारबाडोस से हेली मैथ्यूज ने 49 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं। मैथ्यूज के अलावा बारबाडोस के बल्लेबाजों ने खूब निराश किया और 10 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं। बारबाडोस का 15 के स्कोर पर पहला विकेट गिरा और इसके बाद विकेटों का क्रम लगातार जारी रहा और देखते ही देखते पूरी टीम 18.4 ओवरों में ऑल आउट हो गई।

डियांड्रा डॉटिन को उनके शानदार अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इसके अलावा उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज भी चुना गया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar