Create
Notifications

शाकिब अल हसन चोट के कारण एशिया कप और ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज से बाहर हुए 

<p>" />
EXPERT COLUMNIST
Modified 26 Sep 2018
न्यूज़

बांग्लादेश के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट के कारण एशिया कप और ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ होने वाली आगामी सीरीज से बाहर हो गए हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सुपर फोर के आखिरी मैच में शाकिब बाएं हाथ की ऊँगली की चोट के कारण नहीं खेल सके और उन्हें वापस बांग्लादेश लौटना पड़ा। उन्हें चोट के बढ़ जाने के कारण सर्जरी करवानी पड़ सकती है, जिसकी वजह से 21 अक्टूबर से ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ होने वाली टेस्ट और एकदिवसीय सीरीज से भी उन्हें बाहर होना पड़ेगा।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट ऑपरेशन के चेयरमैन अकरम खान ने बताया कि शाकिब 4 से 6 हफ्ते के लिए मैदान से बाहर रहेंगे। टीम के फिजियो ने काफी कोशिश की लेकिन शाकिब का दर्द काफी बढ़ गया था और उनका खेलना नामुमकिन था। अकरम खान ने दर्द के बावजूद शाकिब को एशिया कप के पहले चार मैच खेलने के लिए धन्यवाद कहा। टीम के मैनेजर खालिद महमूद ने बताया कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले शाकिब का चोट काफी ज्यादा बढ़ गया था और दर्द की दवा खाकर भी वह खेलने की हालत में नहीं थे।

जनवरी में त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ शाकिब को बाएं हाथ की ऊँगली में चोट लगी थी और इसी वजह से उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज के साथ मार्च में खेले गए निदहास ट्रॉफी (भारत, श्रीलंका एवं बांग्लादेश) के शुरूआती मैचों में भी हिस्सा नहीं लिया था। शाकिब ने इस चोट का थाईलैंड और ऑस्ट्रेलिया में इलाज करवाया, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ जुलाई में खेली गई टी20 सीरीज में उनका दर्द फिर बढ़ गया और वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी दो टी20 उन्हें दर्द की दवाई लेकर खेलनी पड़ी थी।

शाकिब ने एशिया कप में भी न खेलने का फैसला लिया था और इस दौरान उन्हें सर्जरी करवानी थी, लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने एशिया कप के महत्त्व को देखते हुए शाकिब को खेलने के लिए मना लिया था, लेकिन अब शाकिब के दर्द के फिर से बढ़ जाने के कारण उनका काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहना तय है।

Published 26 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now