Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

शाकिब अल हसन चोट की वजह से 3 महीने के लिए क्रिकेट से हुए बाहर

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 18:59 IST

शाकिब अल हसन
शाकिब अल हसन


बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन चोट की वजह से 3 महीने के लिए क्रिकेट मैदान से बाहर हो गए हैं। अंगुली में चोट की वजह से उन्हें मैदान से बाहर होना पड़ा है।

शाकिब-अल-हसन एशिया कप से पहले ही चोटिल थे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एशिया कप में खेलने का फैसला किया। शाकिब बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं और टीम को उनकी जरुरत थी। इसी वजह से उन्होंने अपनी अंगुली की सर्जरी की तारीख आगे बढ़ा दी। हालांकि इसके बावजूद वो फाइनल मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाए थे। सर्जरी में देरी होने की वजह से उनकी चोट और गहरी हो गई और इसी वजह से अब उन्हें 3 महीने के लिए मैदान से बाहर होना पड़ा है।

डॉक्टरों ने शाकिब को कहा है कि सर्जरी के लिए उन्हें 3 हफ्ते तक इंतजार करना पड़ेगा। शाकिब ने बताया कि जैसे ही मैं हॉस्पिटल में आया तो डॉक्टरों ने कहा कि जितनी जल्दी हो सके अंगुली को ठीक करना पड़ेगा, क्योंकि देर होने पर खतरा ज्यादा बढ़ जाएगा और इन्फेक्शन मेरी कलाई तक पहुंच जाएगी। अगर मैंने कुछ दिन और देर कर दिया होता तो शायद मेरा हाथ काम नहीं करता।

शाकिब ने बताया कि जब तक इंन्फेक्शन ठीक नहीं होता तब तक अंगुली की सर्जरी नहीं हो सकती है। इसे ठीक होने में अभी 2-3 हफ्ते का समय लगेगा। सर्जरी के बाद मुझे 8 हफ्ते और ठीक होने में लगेंगे, इसका मतलब 3 महीने तक मैं क्रिकेट नहीं खेल पाउंगा। उन्होंने कहा कि एशिया कप में खेलने से पहले मैंने फिजियो से सलाह ली थी और उन्होंने कहा था कि मुझे कोई नुकसान नहीं होगा, इसलिए मैंने एशिया कप में खेलने का फैसला किया था।

गौरतलब है एशिया कप में बांग्लादेश की टीम फाइनल तक पहुंची जहां उसे आखिरी गेंद पर भारतीय टीम के हाथों हार का सामना करना पड़ा। शाकिब के बाहर होने से टीम को तगड़ा झटका लगा है। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल भी एशिया कप के पहले मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। ऐसे में बांग्लादेश को दोहरा झटका लगा है।

Published 30 Sep 2018, 11:45 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...