बांग्लादेश प्रीमियर लीग के कुछ मैचों से बाहर हुए शाकिब अल हसन, अहम वजह आई सामने 

Photo Credit: Cricfrenzy
Photo Credit: Cricfrenzy

बांग्लादेश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन (BPL 2024) में रंगपुर राइडर्स के लिए खेल रहे अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) पहले चरण में अपनी टीम के लिए ढाका में होने वाले मैचों का हिस्सा नहीं होंगे, क्योंकि उनकी आँख में कुछ समस्या हो रही है और वह जाँच के लिए सिंगापुर जा रहे हैं। रंगपुर राइडर्स के लिए उनकी कमी को पूरा करना आसान नहीं होगा।

शाकिब अल हसन वर्ल्ड कप 2023 के बाद से ही मैदान से दूर थे। पहले उन्होंने चोट से उबरने के लिए मैच मिस किये और फिर चुनाव लड़ने के कारण ब्रेक लिया हुआ था। हालाँकि, उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के मौजूदा सीजन से वापसी की और अपनी टीम के लिए पहला मैच खेला। फार्च्यून बरिशाल के खिलाफ उन्होंने गेंदबाजी में दो विकेट लिए, वहीं बल्ले से 2 रन बनाये। मुकाबले में उनकी टीम को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

रंगपुर राइडर्स के एक टॉप अधिकारी ने क्रिकबज से शाकिब अल हसन के ढाका चरण से बाहर होने की पुष्टि की। हालाँकि, उन्होंने उम्मीद जताई कि शाकिब सिलहट चरण से उपलब्ध होंगे, जो उनकी आंखों की स्थिति पर निर्भर करेगा। राइडर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी इश्तियाक सादिक ने क्रिकबज को बताया,

वह (शाकिब) आज सिलहट के लिए रवाना हो रहे हैं और हम उम्मीद कर रहे हैं कि आंख की समस्या से उबरने के लिए वह सिलहट चरण के दौरान उपलब्ध रहेंगे। सर्वश्रेष्ठ की उम्मीद करते हैं लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो हमें अपने उपलब्ध संसाधनों के साथ खेलना होगा।

रंगपुर राइडर्स के कप्तान नुरुल हसन ने भी स्वीकार किया कि शाकिब अपनी आँखों की समस्या से जूझ रहे हैं। मुकाबले के बाद, प्रेस कॉन्फ्रेंस में नुरुल ने बताया कि वह (शाकिब) पिछले कुछ समय से आँखों की समस्या से जूझ रहे हैं। मुझे लगता है कि वह नियमित रूप से डॉक्टरों के संपर्क में हैं। डॉक्टर ही बता सकते हैं कि समस्या अब किस चरण में है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar