Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स के लिए खेलेंगे शाकिब अल हसन 

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
1.70K   //    31 Jul 2019, 16:48 IST

शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था
शाकिब अल हसन ने वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया था

बांग्लादेश के दिग्गज ऑल राउंडर शाकिब अल हसन अब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में रंगपुर राइडर्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे। बाएं हाथ के ऑल राउंडर शाकिब पहले भी रंगपुर राइडर्स की ओर से खेल चुके हैं। वह टीम की कमान संभालेंगे, इसका सीधा सा मतलब है टीम के अब तक के कप्तान मशरफे मोर्तजा दूसरी टीम में जाने वाले हैं। इससे पहले शाकिब ढाका डायनामाइट्स की टीम की कप्तानी करते थे।

ढाका डायनामाइट्स बीपीएल की सबसे सफल टीमों में शुमार है। डायनामाइट्स ने साल 2016 में शाकिब अल हसन की कप्तानी में खिताब जीता था। हालांकि, टीम पिछले दो संस्करणों में, फाइनल में पहुंचने के बावजूद खिताब नहीं जीत पाई है। शाकिब की जगह पर ढाका डायनामाइट्स ने इंग्लिश कप्तान इयोन मॉर्गन को टीम में चुना है। ऐसे में मॉर्गन डायनामाइट्स की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

शाकिब ने विश्व कप 2019 में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने विश्व कप में 600 से ज्यादा रन बनाये थे और 11 विकेट लिए थे। बीपीएल की उनकी नई टीम रंगपुर राइडर्स को शाकिब से ऐसे ही प्रदर्शन की उम्मीदें होंगी।अनुभवी ऑल राउंडर शाकिब ने बांग्लादेश प्रीमियर लीग में 1400 से अधिक रन बनाये हैं और दूसरी तरफ गेंदबाजी में 100 से ज्यादा विकेट हासिल किये हैं। वह बीपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं।

बीपीएल के पिछले सीजन में उन्होंने ढाका डायनामाइट्स की ओर से खेलते हुए 15 मैचों में 23 विकेट हासिल किये थे। उन्होंने बल्लेबाजी में अपेक्षाकृत प्रदर्शन नहीं किया था। बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 21.50 की औसत से 301 रन बनाये थे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...