IPL में डेब्यू करते ही LSG के गेंदबाज ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह की लिस्ट का बने हिस्सा

शमार जोसेफ के नाम शर्मनाक आंकड़ा दर्ज (Photo Credit - BCCI)
शमार जोसेफ के नाम शर्मनाक आंकड़ा दर्ज (Photo Credit - BCCI)

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच के दौरान लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से युवा तेज गेंदबाज शमार जोसेफ (Shamar Joseph) ने डेब्यू किया। हालांकि पहले ही मैच में उनके नाम शर्मनाक आंकड़ा दर्ज हो गया। शमार जोसेफ आईपीएल में सबसे लंबा ओवर फेंकने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में शुमार हो गए हैं।

शमार जोसेफ की अगर बात करें तो वेस्टइंडीज की तरफ से जबरदस्त प्रदर्शन करके उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन खेल दिखाया था। इसी वजह से लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2024 के लिए उन्हें अपनी टीम में शामिल किया। शमार जोसेफ को पहले कुछ मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। हालांकि मयंक यादव की इंजरी के बाद उन्हें केकेआर के खिलाफ मैच में खिलाया गया लेकिन उनका डेब्यू उतना अच्छा नहीं रहा।

लखनऊ सुपर जायंट्स के कप्तान केएल राहुल ने शमार जोसेफ को पहला ओवर डालने के लिए दिया लेकिन इस दौरान शमार ने अपने पहले ही ओवर में 22 रन दे दिए। उन्होंने इस ओवर में दो नो बॉल और दो वाइड डाले। कुल मिलाकर उन्होंने 10 गेंदें अपने पहले आईपीएल ओवर में डाली और एक शर्मनाक रिकॉर्ड बना दिया।

शमार जोसेफ ने अपने पहले आईपीएल ओवर में 10 गेंदें डाली

शमार जोसेफ अब आईपीएल इतिहास में सबसे लंबा ओवर डालने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 5वें नंबर पर आ गए हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर सीएसके के तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे हैं जिन्होंने आईपीएल 2023 में अपने एक ओवर में 11 गेंद डाली थी। मोहम्मद सिराज ने भी 2023 में 11 गेंदों का एक ओवर किया था। जबकि आरसीबी के आकाशदीप और मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह 10-10 गेंदों का ओवर कर चुके हैं। बुमराह ने 2015 में ये रिकॉर्ड बनाया था, जब वो बिल्कुल नए थे। अब इस लिस्ट में शमार जोसेफ का नाम भी जुड़ गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now