Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

शेन वॉर्न ने चुनी ऑल टाइम ड्रीम विश्व कप XI, भारत से सचिन तेंदुलकर को शामिल किया

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
3.03K   //    Timeless

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 को लेकर बहुत उत्साहित हैं। वह समय-समय पर अपनी टीम को टिप्स देते रहते और अन्य टीमों के लिए भविष्यवाणियां करते रहते हैं। इस बीच उन्होंने अपनी ऑल टाइम ड्रीम विश्व कप टीम चुनी है। इसमें उन्होंने भारत से सिर्फ एक ही खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर को तरजीह दी है। सचिन तेंदुलकर और शेन वॉर्न में एक वक्त क्रिकेट के मैदान में बहुत जंग चला करती थी। शेन वॉर्न ने तो सचिन के लिए यहां तक कहा दिया था कि वह उनके सपनों में आते हैं। 

सचिन के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में उन्होंने एडम गिलक्रिस्ट को जगह दी है। ऑस्ट्रेलिया के दूसरे बल्लेबाजों में उन्होंने पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग और मार्क वॉ को शामिल किया है। शेन वॉर्न ने कहा कि शीर्ष के चार बल्लेबाज सचिन, गिलक्रिस्ट, पोंटिंग और ब्रायन लारा महान बल्लेबाज हैं। इन्हें नीचे नहीं किया जा सकता है इसलिए मैं पांचवें नंबर पर ऑलराउंडर चाहता था, जिसके लिए मुझे मार्क वॉ सबसे उचित लगे। 

छठवें नंबर पर मुझे बाएं हाथ का बल्लेबाज चाहिए था, इस वजह से मैं कुमार संगकारा के साथ गया। अगर आप उनका ऑर्डर बदलना चाहते हैं तो वह ऊपर भी जा सकते हैं। विकेटकीपर और बल्लेबाज के तौर पर वह बेस्ट हैं। गेंदबाज के रूप में वॉर्न ने ग्लेन मैक्ग्रा, वसीम अकरम और एंड्रयू फ्लिंटॉफ को चुना है। स्पिनर के तौर पर उन्हें मुथैया मुरलीधरन और शाहिद अफरीदी पसंद आए हैं। फ्लिंटॉफ को चुनने के बारे में उन्होंने कहा कि वह बेहतरीन यॉर्कर डालते हैं। वह अच्छे बल्लेबाज भी हैं। मैंने पहले सोचा कि एंड्रयू सायमंड्स को लूं पर मुझे फ्लिंटॉफ ही सबसे बेहतर लगे। 

ऑल टाइम ड्रीम विश्वकप-11 : एडम गिलक्रिस्ट, सचिन तेंदुलकर, रिकी पोंटिंग, ब्रायन लारा, मार्क वॉ, कुमार संगकारा, शाहिद अफरीदी, एंड्रयू फ्लिंटॉफ, वसीम अकरम, मुथैया मुरलीधरन और ग्लेन मैक्ग्रा।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...