Create
Notifications

शेन वॉर्न ने सचिन तेंदुलकर के नए नियम के सुझाव पर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - 3rd Test: Day 1
Australia v England - 3rd Test: Day 1
SENIOR ANALYST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tednulkar) के "हिटिंग द स्टंप्स" वाले नए नियम को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शेन वॉर्न ने इस नियम को काफी दिलचस्प बताया है और कहा है कि इसके लिए वो आईसीसी (ICC) की वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी से बात करेंगे।

सचिन तेंदुलकर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में एक अनोखे नियम का सुझाव दिया है। सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि आईसीसी को "हिटिंग द स्टंप्स" का नियम वर्ल्ड क्रिकेट में लागू करना चाहिए। इसके तहत अगर गेंद विकेट को लग जाती है और बेल्स नहीं गिरती है तब भी बल्लेबाज को आउट करार दिया जाए।

दरअसल सिडनी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की पारी के 31वें ओवर के दौरान कैमरन ग्रीन की गेंद पर बेन स्टोक्स बोल्ड हो गए लेकिन इसके बावजूद बेल्स नहीं गिरी और इसी वजह से स्टोक्स को नाट आउट करार दिया गया।

इसके बाद सचिन तेंदुलकर ने एक ट्वीट किया और उसमें शेन वॉर्न को भी टैग किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा "इस तरह की परिस्थितियों में क्या एक नया नियम लागू किया जाना चाहिए जिसका नाम "हिटिंग द स्टंप्स" हो। आप लोग क्या सोचते हैं ? गेंदबाजों के साथ पूरी तरह से न्याय होना चाहिए।"

Should a law be introduced called ‘hitting the stumps’ after the ball has hit them but not dislodged the bails? What do you think guys? Let’s be fair to bowlers! 😜😬😋@shanewarne#AshesTesthttps://t.co/gSH2atTGRe

शेन वॉर्न ने दिया सचिन तेंदुलकर के ट्वीट का जवाब

अब शेन वॉर्न ने सचिन तेंदुलकर के ट्वीट को लेकर प्रतिक्रिया दी है और इसे काफी दिलचस्प नियम बताया है। उन्होंने कहा,

ये एक बड़ा ही दिलचस्प प्वॉइंट है जिस पर चर्चा की जानी चाहिए। मैं इसे वर्ल्ड क्रिकेट कमेटी के सामने ले जाऊंगा और इस पर चर्चा करूंगा और फिर आपको बताऊंगा कि क्या हुआ। इस तरह की चीज मैंने आजतक नहीं देखी है। कैमरन ग्रीन की गेंद 142 किलोमीटर की रफ्तार से थी और स्टंप पर तेजी से लगी थी।
Interesting point & one to debate my friend. I will take this to the world cricket committee for discussion & come back to you. Never seen anything like that today - Greene’s delivery was 142kph and hit the stump hard !!!!! 😩😂 twitter.com/sachin_rt/stat…

Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now