आईपीएल 2019: शेन वॉर्न ने रिकी पोंटिंग को आईपीएल से बैन करने की खबरों का खंडन किया

Enter caption

कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि हाल ही में राजस्थान रॉयल्स के ब्रांड एंबेसडर के तौर पर नियुक्त हुए शेन वॉर्न ने रिकी पोंटिंग के आईपीएल से जुड़ने पर ऐतराज जताया है। मगर शेन वॉर्न इन खबरों का खंडन किया है। ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज शेन वॉर्न ने ट्वीट कर कहा है कि पोंटिंग को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का कोच ना रहने देना एक बड़ी बेवकूफी होगी।

आपको बता दें कि पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग को हाल ही में उनकी राष्ट्रीय टीम का सहायक कोच भी नियुक्त किया गया है, जबकि जस्टिन लैंगर को मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही रिकी पोंटिंग आईपीएल टीम दिल्ली कैपिटल्स के भी कोच हैं। वहीं बीसीसीआई ने टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को किसी अन्य क्रिकेट संस्था से जुड़ने की अनुमति नहीं दी है, साथ ही भारतीय टीम या भारत ए की किसी स्टाफ को आईपीएल से जुड़ने की मनाही है। खबरों के अनुसार शेन वॉर्न ने हाल ही में रवि शास्त्री की परिस्थिति का उदाहरण देते हुए पोंटिंग को दो टीमों का कोच या मार्गदर्शक होने को नियमों का उल्लंघन बताया था। साथ ही कहा था रिकी पोंटिंग को इसकी इजाजत नहीं मिलनी चाहिए।

अब शेन वॉर्न ने ट्विटर पर इस खबर को अफवाह बताते हुए खंडन किया है। उन्होंने लिखा है कि पोंटिंग को आईपीएल से बैन करने के मेरे बयान की खबर झूठी है, इन खबरों का खंडन करता हूँ। बीसीसीआई द्वारा उन्हें दिल्ली कैपिटल्स का मार्गदर्शन करने की अनुमति ना मिलना एक बेवकूफी भरा कदम होगा। लेकिन यही निर्णय होता है तो उन्हें स्वीकार करना चाहिए। वॉर्न ने यह भी कहा है कि अगर पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स के कोच रहते हैं तो उन्हें विश्व कप खेलने वाले भारतीय खिलाड़ियों की जानकारी हासिल हो जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि विश्व कप टीम में निश्चित तौर पर शामिल होने वाले खिलाड़ी जैसे कोहली, धोनी भी अपनी टीमों के विदेशी खिलाड़ियों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now