Create

"रोहित शर्मा होने चाहिए भारत के टेस्ट कप्तान," ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी का बयान

रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट के कप्तान भी हैं
रोहित शर्मा सफेद गेंद क्रिकेट के कप्तान भी हैं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) ने विराट कोहली (Virat Kohli) के भारत की टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले पर कहा कि वह स्टार बल्लेबाज के फैसले से हैरान नहीं हैं। वॉर्न ने आगे कहा कि रोहित शर्मा भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं। हालांकि वॉर्न से पहले भी कई दिग्गज रोहित के नाम की वकालत कर चुके हैं।

एएनआई से बातचीत में वॉर्न ने कहा कि मैं विराट के फैसले से हैरान नहीं था क्योंकि भारत का कप्तान होने के नाते इतना दबाव और उम्मीदें हैं। विराट इतने सारे लोगों के लिए एक प्रेरणा हैं, वह एक प्रेरणादायक लीडर हैं और मुझे उन्हें कप्तान के पद से इस्तीफा देते और पद छोड़ते हुए देखकर दुख हुआ। वह अभी भी टेस्ट क्रिकेट खेल रहे हैं और मानते हैं कि यह गेम का नम्बर एक प्रारूप है।

वॉर्न ने यह अहम प्रतिक्रिया दी है
वॉर्न ने यह अहम प्रतिक्रिया दी है

वॉर्न ने यह भी कहा कि रोहित ने छोटे प्रारूपों में अच्छा काम किया है, इसलिए वह टीम का नेतृत्व करने के प्रबल दावेदार होंगे। केएल राहुल भी कर सकते हैं, मैं रहाणे को पसंद करूंगा लेकिन उन्होंने फॉर्म खो दिया है। रहाणे अगर फॉर्म में हैं या उन्हें वह फॉर्म दोबारा मिल जाता है तो वह ऐसा कर सकते हैं। वह बहुत अच्छे कप्तान हैं। भारत भाग्यशाली है कि उसके पास इतने सारे विकल्प हैं लेकिन मुझे लगता है कि रोहित को कप्तानी मिलेगी।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम को टेस्ट सीरीज में 2-1 से पराजय का सामना करना पड़ा था। इसके बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया। फिलहाल बहस इसी बात पर चल रही है कि भारतीय टीम का अगला कप्तान किसे बनाया जाएगा। रोहित शर्मा का नाम हर किसी ने आगे किया है लेकिन अंतिम निर्णय बीसीसीआई चयन समिति को लेना है। आगामी कुछ समय में इस बारे में स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment