मुथैया मुरलीधरन ने शेन वॉर्न को बताया खुद से बेहतर, कहा - "मैं उनको देखकर सीखता था"

मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न के नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट हैं
मुथैया मुरलीधरन और शेन वॉर्न के नाम टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट हैं

श्रीलंका के ऑफ स्पिनर मुथैया मुरलीधरन (Muttiah Muralitharan) और ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर शेन वॉर्न (Shane Warne) को लेकर अक्सर बहस होती है कि इन दोनों दिग्गजों में सबसे बेहतर कौन था। हालाँकि, इस सवाल का जवाब आज तक नहीं पता चल पाया है क्योंकि किसी ने मुरलीधरन को बेहतर बताया, तो किसी ने वॉर्न को। वहीं अब खुद मुरलीधरन ने वॉर्न को खुद से बेहतर बताते हुए कहा कि हम सब उन्हें याद करते हैं।

श्रीलंकाई स्पिनर के टेस्ट क्रिकेट में 800 विकेट दर्ज हैं, इसके बावजूद उन्होंने दिवंगत शेन वॉर्न को बेहतर बताने में जरा सी भी झिझक नहीं दिखाई। मुरलीधरन ने कहा कि वह अपने करियर के दिनों में वॉर्न को देखते थे और उनसे सीखने का प्रयास करते थे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन की शुरुआत से पूर्व प्रेस कॉन्फ्रेंस में श्रीलंकाई दिग्गज ने कहा,

मुझे लगता है कि वह मुझसे बेहतर थे, जब मैं खेल रहा था तो मैंने उनकी तरफ देखा और उनसे चीजें सीखीं। हम सब उन्हें याद करते हैं।

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वॉर्न का 4 मार्च, 2022 को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था। वह अपने दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए थाईलैंड गए और वहीं अपने कमरे में मृत पाए गए थे।

1992 से 2007 के बीच टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले वॉर्न ने अपने करियर में 145 मुकाबले खेले और 708 विकेट अपने नाम किये। वह टेस्ट क्रिकेट में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं। उनसे पहले मुथैया मुरलीधरन का नाम है, जिन्होंने अपने 18 साल के करियर में 133 मुकाबले खेलते हुए 800 विकेट चटकाए।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट के दूसरे सीजन में नजर आएंगे मुथैया मुरलीधरन

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का दूसरा सीजन भारत में ही खेला जा रहा है और इसकी शुरुआत आज से इंडिया महाराजा और वर्ल्ड जायंट्स के बीच होने वाले खास मुकाबले से होगी। यह मुकाबला भारत की आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में खेला जायेगा।

मुथैया मुरलीधरन मणिपाल टाइगर्स का हिस्सा हैं और इसकी कप्तानी भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह के हाथों में है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment