Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: शेन वॉटसन ने बिग बैश लीग से संन्यास का ऐलान किया

Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
27 Apr 2019, 14:20 IST

Enter caption

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इन दिनों आईपीएल में अपने जलवे बिखेर रहे हैं। उन्होंने 2016 में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। अब उन्होंने बिग बैश लीग से भी संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। बिग बैश लीग में शेन वॉटसन सिडनी थंडर के लिए खेलते थे। इस बार वह गर्मियों की छुट्टियों के दौरान परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारेंगे।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुताबिक, शेन वॉटसन ने सिडनी थंडर से पिछले चार साल से जुड़े सभी खिलाड़ियों का दिल से शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने कहा," बिग बैश लीग से मेरी कई अच्छी यादें जुड़ी हुई हैं। 2016 में खिताब जीतने से लेकर सभी यादों को मैं संजोकर रखूंगा। मैं निक कमिंस, पैडी अप्टन, ली गरमॉन और शेन बॉन्ड का शुक्रिया अदा करूंगा, जिन्होंने मेरा सफर यादगार बना दिया। मैं सभी के अच्छे भविष्य की कामना करता हूं। मैं अब परिवार के साथ ज्यादा से ज्यादा वक्त गुजारना चाहता हूं इसलिए बिग बैश लीग से संन्यास ले रहा हूं।"

37 साल के वॉटसन सिडनी थंडर की कप्तानी भी कर चुके हैं। उन्होंने टीम के लिए 1014 रन बनाए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केविन रॉबर्ट्स ने बताया कि शेन वॉटसन क्रिकेट में अब तक के सबसे शॉर्ट फॉर्म के माहिर खिलाड़ियों में से एक थे। शेन वॉटसन में प्रतिभा, कुशलता और बड़े शॉट्स लगाने की क्षमता मौजूद थी। कुछ ही महीने पहले गाबा में ब्रिस्बेन हीट के खिलाफ उन्होने थंडर के लिए 62 गेंदों पर शतक जड़ दिया था। शेन ने अपने दो दशक के करियर में ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय टीम के साथ घरेलू क्रिकेट बिग बैश लीग में महत्वपूर्ण योगदान दिया है। उनकी सबसे बड़ी खासियत दृढ़ता थी। इस वजह से कई बार उन्हें चोटों से भी लड़ना पड़ा। हालांकि, फिर भी उन्होंने उल्लेखनीय क्रिकेट खेला है। उन्होंने 307 मैचों में क्रिकेट के सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने कुल मिलाकर अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट के 700 से अधिक मैच खेले, जिसमें उन्होंने 25000 हजार से ज्यादा रन और 600 से अधिक विकेट झटके हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...