Create

शेन वॉटसन ने विराट कोहली और एम एस धोनी के कप्तानी की तुलना को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

ICC World Twenty20 India 2016: Semi-Final: West Indies v India
ICC World Twenty20 India 2016: Semi-Final: West Indies v India

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी शेन वॉटसन (Shane Watson) ने एम एस धोनी (MS Dhoni) और विराट कोहली (Virat Kohli) के कप्तानी की तुलना को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने विराट कोहली को "सुपरह्यूमन" कहा और एम एस धोनी को काफी शांत स्वभाव वाला कप्तान बताया।

शेन वॉटसन आईपीएल में विराट कोहली और एम एस धोनी दोनों की कप्तानी में खेल चुके हैं। वो आरसीबी का भी हिस्सा रहे थे और चेन्नई सुपर किंग्स के लिए भी खेले। "आईसीसी रिव्यू" शो में वॉटसन ने विराट और धोनी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

विराट कोहली ने एक लीडर के तौर पर काफी बेहतरीन काम किया है। जिस तरह से वो प्लेयर्स को पुश करते हैं, उन्हें अपने आप से भी काफी उम्मीदें रहती हैं। मेरे लिए विराट कोहली एक "सुपरह्यूमन" की तरह हैं। वो एक जबरदस्त इंसान हैं। उनके साथ आरसीबी में खेलना मेरे लिए काफी शानदार रहा।"

एम एस धोनी खिलाड़ियों के ऊपर काफी विश्वास जताते हैं - शेन वॉटसन

वहीं शेन वॉटसन ने एम एस धोनी की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा कि धोनी दबाव को काफी अच्छी तरह से हैंडल करते हैं और हमेशा काफी शांत रहते हैं। वॉटसन ने आगे कहा,

एम एस धोनी की रगों में ऐसा लगता है कि बर्फ दौड़ रहा है। वो दबाव को काफी अच्छी तरह से सोखते हैं। उन्हें अपने प्लेयर्स पर काफी भरोसा रहता है। वो ये सुनिश्चित करते हैं कि हर एक खिलाड़ी को अपनी क्षमता पर पूरा विश्वास हो। उन्हें ये विश्वास रहता है कि खिलाड़ी खुद रिसर्च करके टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

40 वर्षीय शेन वॉटसन आईपीएल में कई प्रमुख टीमों का हिस्सा रहे थे। हालांकि उन्होंने सबसे बेहतरीन प्रदर्शन चेन्नई सुपर किंग्स टीम के लिए किया था। शेन वॉटसन प्लेयर के तौर पर दो बार आईपीएल जीत चुके हैं। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के साथ आईपीएल का पहला सीजन जीता था और उसके बाद 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ अपना दूसरा टाइटल जीता। आखिरी बार उन्होंने आईपीएल 2020 में हिस्सा लिया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment