शेन वॉटसन ने मयंक यादव को दी बड़ी सलाह, कहा इस फॉर्मेट में अभी नहीं खेलना चाहिए

मयंक यादव को मिली अहम सलाह (Photo Credit - BCCI)
मयंक यादव को मिली अहम सलाह (Photo Credit - BCCI)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के पूर्व ओपनर शेन वॉटसन ने लखनऊ सुपर जायंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव को अहम सलाह दी है। उन्होंने कहा है कि मयंक यादव (Mayank Yadav) को टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए जल्दबाजी नहीं करना चाहिए। वॉटसन के मुताबिक पहले मयंक की बॉडी टेस्ट क्रिकेट के वर्कलोड के लिए तैयार हो जाए। इसके बाद ही वो इस फॉर्मेट में खेलें।

दरअसल मयंक यादव ने बयान दिया है कि वो टेस्ट क्रिकेट खेलना पसंद करते हैं और उनके लिए ये काफी अहम फॉर्मेट है। उन्होंने कहा कि वो अपनी बॉडी को टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार कर रहे हैं।

मयंक यादव को अभी अपनी बॉडी पर जोर नहीं देना चाहिए - शेन वॉटसन

शेन वॉटसन से जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान जब ये सवाल पूछा गया तो उन्होंने मयंक यादव को अहम सलाह दी। वॉटसन ने कहा,

मयंक यादव टेस्ट क्रिकेट के लिए तैयार हैं। अगर मैं इसे और अच्छी तरह से कहूं तो मैं उनको टेस्ट क्रिकेट खेलते हुए देखना काफी पसंद करुंगा। लेकिन आपको ये भी पता होना चाहिए कि एक तेज गेंदबाज की बॉडी पर कितना जोर पड़ता है और क्या चुनौतियां उनके सामने होती हैं। आपको अपनी बॉडी को उस हिसाब से तैयार करना होगा ताकि टेस्ट मैच में फ्लैट विकेट पर आप एक दिन में 15-20 ओवर स्पीड के साथ गेंदबाजी कर सकें। इस वक्त मुझे नहीं लगता है कि मयंक को अपनी बॉडी पर इतना जोर देने की जरुरत है।

आपको बता दें कि मयंक यादव ने आईपीएल 2024 में अपनी पेस से सनसनी मचा दी है। अभी तक उन्होंने मात्र दो ही मैच खेला है लेकिन इसके बावजूद वो आईपीएल इतिहास में चौथे सबसे तेज गेंद डालने वाले गेंदबाज बन गए हैं। इसके अलावा वो इस सीजन सबसे तेज गेंद डालने वाले खिलाड़ी हैं। मयंक यादव लगातार 145 या उससे ज्यादा की रफ्तार से गेंद करते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now