Create

"जसप्रीत बुमराह का रिप्लेसमेंट पूरे वर्ल्ड में नहीं है" - ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का बड़ा बयान 

शेन वॉटसन ने जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी है
शेन वॉटसन ने जसप्रीत बुमराह को लेकर प्रतिक्रिया दी है

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वॉटसन (Shane Watson) ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) का आदर्श रिप्लेसमेंट पूरे वर्ल्ड में नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर दिग्गज तेज गेंदबाज टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) खेलने से चूकता है, तो भारत को बड़ा झटका लगेगा।

जसप्रीत बुमराह पीठ में चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। अपनी चोट के कारण वह दक्षिण अफ्रीका टी20 सीरीज से पहले ही बाहर हो चुके हैं और कयास लगाए जा रहे हैं कि वो शायद टी20 वर्ल्ड कप में भी न खेल पाएं।

जसप्रीत बुमराह के बिना भारतीय टीम को और कठिनाई होगी - शेन वॉटसन

एनडीटीवी से बात करते हुए, वॉटसन ने कहा कि अगर बुमराह नहीं खेलते हैं, तो भारत को टूर्नामेंट जीतना मुश्किल है क्योंकि वह अटैक और डिफेंसिव दोनों तरह की गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। उन्होंने यह भी कहा कि गेंदबाज का कोई आदर्श रिप्लेसमेंट नहीं है और अन्य गेंदबाजों को अच्छा करना होगा।

ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने कहा,

अगर जसप्रीत बुमराह फिट नहीं हैं और इस वर्ल्ड कप में नहीं खेल रहे हैं, तो टीम इंडिया के लिए जीतना और भी मुश्किल हो जाएगा क्योंकि बुमराह एक आक्रमणकारी गेंदबाज और रक्षात्मक गेंदबाज के रूप में उतने ही अच्छे हैं जितने कि दुनिया में अन्य कोई गेंदबाज। उनके पास एक अविश्वसनीय कौशल है, यह एक बहुत बड़ा नुकसान होगा। भारत में ही नहीं, बल्कि दुनिया में बुमराह के लिए कोई समान विकल्प नहीं है। जब वे आखिर में गेंदबाजी कर रहे होंगे या पारी को फिनिश की कोशिश में उन रक्षात्मक गेंदबाजों को ढूंढना बहुत मुश्किल होगा। यही असली चुनौती होगी। अगर भारत टूर्नामेंट के अंतिम छोर पर पहुंचना चाहता है तो कुछ तेज गेंदबाजों को आगे आकर अच्छा करने की जरूरत है।

जसप्रीत बुमराह का आगामी आईसीसी इवेंट खेलना अभी सवालों के घेरे में है। आने वाले कुछ दिनों में जरूर स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि यह दिग्गज गेंदबाज टूर्नामेंट में भाग ले पायेगा या नहीं। टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने भी कहा है कि दाएं हाथ के गेंदबाज अभी पूरी तरह से बाहर नहीं है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment