Create
Notifications

"कपिल देव के बाद शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम के भरोसेमंद ऑलराउंडर हो सकते हैं"

शार्दुल ठाकुर ने गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया है
शार्दुल ठाकुर ने गेंद और बल्ले दोनों से जबरदस्त प्रदर्शन किया है
SENIOR ANALYST

पूर्व भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने प्रमुख खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की तुलना कपिल देव (Kapil Dev) जैसे दिग्गज ऑलराउंडर के साथ की और कहा कि वो कपिल देव के बाद टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के भरोसेमंद ऑलराउंडर साबित हो सकते हैं। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इसके लिए शार्दुल ठाकुर को गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा।

अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में शार्दुल ठाकुर ने गेंद और बल्ले दोनों से बेहतरीन प्रदर्शन किया है। ओवल टेस्ट मैच में भारतीय टीम को मिली जीत में उनका अहम योगदान था और ऑस्ट्रेलिया टूर पर भी उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था।

हरभजन सिंह ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा कि ओवल में शानदार प्रदर्शन के बाद शार्दुल ठाकुर का कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाएगा। उन्होंने कहा,

अगर शार्दुल अपनी बैटिंग और बॉलिंग पर लगातार काम करते रहे तो फिर वो कपिल देव के बाद टीम के ऑलराउंडर की समस्या का समाधान हो सकते हैं। जिस तरह से उन्होंने बल्लेबाजी की वो काफी शानदार था और इससे उनका कॉन्फिडेंस काफी बढ़ जाएगा।

वहीं पूर्व सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा है कि कपिल देव जैसा ऑलराउंडर बनना किसी भी प्लेयर के लिए आसान नहीं है। उन्होंने कहा,

निश्चित रूप से, कपिल देव जैसा ऑलराउंडर पाने के लिए अभी कई और लोगों को जन्म लेने की जरूरत है। मुझे लगता है यह संभव नहीं है। हालांकि विराट कोहली के पास मौजूदा समय में ऑलराउंडर के कई विकल्प मौजूद हैं जो टीम के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं और निचले क्रम में अहम योगदान दे सकते हैं।

आपको बता दें कि भारत के लिए सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर कपिल देव थे और उनके संन्यास के बाद उनके जैसा कोई खिलाड़ी नहीं आया।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now