Create

भारतीय टीम में शामिल हुए शार्दुल ठाकुर, प्रमुख गेंदबाज को किया रिप्लेस

शार्दुल ठाकुर शेष दो चार दिवसीय मैचों के लिए टीम का हिस्सा होंगे
शार्दुल ठाकुर शेष दो चार दिवसीय मैचों के लिए टीम का हिस्सा होंगे
reaction-emoji reaction-emoji
Prashant Kumar

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ बेंगलुरु में खेली जा रही तीन चार दिवसीय मैचों की सीरीज के शेष दो मैचों के लिए भारत ए की टीम में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को शामिल किया गया है। ठाकुर को चोटिल प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) की जगह टीम में चुना गया है। क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक कुछ दिनों पहले ही प्रसिद्ध ने बैक इंजरी की वजह से अपना नाम वापस ले लिए था। इसी वजह से वह सीरीज का पहला मैच भी नहीं खेले थे, जो कि ड्रॉ के रूप में समाप्त हुआ।

शार्दुल ठाकुर को दिलीप ट्रॉफी के लिए वेस्ट जोन की टीम में चुना गया था लेकिन अब भारत ए की टीम में चुने जाने के कारण उन्हें उस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस लेना पड़ा है। उनकी जगह वेस्ट जोन के चयनकर्ताओं ने सौराष्ट्र के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया को शामिल किया है।

चयनकर्ताओं ने रविवार को मीटिंग की और उसके बाद 24 वर्षीय तेज गेंदबाज को चुना। वेस्ट जोन की कमान अनुभवी अजिंक्य रहाणे के हाथों में है। वहीँ दिलीप ट्रॉफी का आयोजन 8 से 25 सितम्बर के बीच तमिलनाडु में होगा।

भारत ए की कप्तानी प्रियंक पांचाल कर रहे हैं। शार्दुल को एशिया कप के लिए नहीं चुना गया था और इसी वजह से वह ब्रेक के दौरान थाईलैंड में छुट्टियां बिता रहे थे। उन्हें तुरंत वापस आने के लिए कहा गया है।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ शेष दो मैचों के लिए भारत ए का स्क्वाड

प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, रजत पाटीदार, सरफराज खान, तिलक वर्मा, केएस भरत (विकेटकीपर), उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, मुकेश कुमार , यश दयाल और अर्जन नागवासवाला।

आपको बता दें कि भारत ए और न्यूजीलैंड ए के बीच खेला गया पहला चार दिवसीय मैच ड्रॉ के रूप में खत्म हुआ। न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 400 का स्कोर बनाया था। बल्लेबाज जो कार्टर ने पहली पारी में 197 रन बनाये थे। वहीं भारत के मुकेश कुमार ने पांच विकेट चटकाए। थे। भारत ने भी पहली पारी में मजबूती से जवाब दिया और टीम के तीन बल्लेबाजों ने शतक जमाये। रजत पाटीदार ने सर्वाधिक 176 रन का योगदान दिया। इस तरह भारत ने 571/6 के स्कोर पर घोषित की। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड के 133/4 के स्कोर पर मैच ड्रॉ घोषित कर दिया गया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का अगला मैच हुब्बली में 8 से 11 सितम्बर के बीच खेला जायेगा। शार्दुल ठाकुर के आने से भारत ए की गेंदबाजी में और धार आने की संभावना है।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...