प्रैक्टिस सेशन के दौरान भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ी को लगी चोट को लेकर आया बड़ा अपडेट

South Africa India Cricket
शार्दुल ठाकुर को प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी थी

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) प्रैक्टिस मैच में लगी चोट के बाद अब पूरी तरह ठीक हैं। शार्दुल ठाकुर को सेंचूरियन में नेट सेशन के दौरान चोट लग गई थी। शनिवार को जब वो प्रैक्टिस कर रहे थे तो फिर उन्हें बाएं कंधे में दिक्कत हुई थी लेकिन अब जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक वो पूरी तरह से फिट हैं। इंडियन कैंप से मिली जानकारी के मुताबिक शार्दुल ठाकुर को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं है।

दरअसल टीम इंडिया शनिवार को सेंचूरियन में प्रैक्टिस कर रही थी। इसी मैदान पर टीम को पहले टेस्ट मैच में हार मिली थी। शार्दुल ठाकुर थ्रोडाउन का सामना कर रहे थे और तभी उनको चोट लगी।

शार्दुल ठाकुर अब पूरी तरह से ठीक हैं - सोर्स

शार्दुल ठाकुर की इंजरी के बाद उनका कोई स्कैन नहीं कराया गया और ना ही उनका ज्यादा कुछ इलाज हुआ। चोटिल होने के बाद भी वो लगातार बैटिंग की प्रैक्टिस करते रहे। टीम से जुड़े एक सोर्स ने बताया,

शार्दुल ठाकुर को लेकर चिंता वाली कोई बात नहीं है।

चुंकि ये ऑप्शनल ट्रेनिंग सेशन था, इसी वजह से सात से आठ खिलाड़ी ही प्रैक्टिस कर रहे थे। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, आर अश्विन, यशस्वी जायसवाल, मुकेश कुमार, प्रसिद्ध कृष्णा और केएस भरत जैसे खिलाड़ी शामिल थे। वहीं सारा कोचिंग स्टाफ भी मौजूद था। भारतीय टीम रविवार को केपटाउन पहुंचेगी, जहां पर 3 जनवरी से दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा।

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को तीन दिनों के अंदर ही एक पारी और 32 रनों से हरा दिया था। टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 131 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी और उन्हें बुरी शिकस्त का सामना करना पड़ा था। अब टीम चाहेगी कि दूसरे टेस्ट मुकाबले में जीत हासिल करके सीरीज में वापसी की जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता