Create
Notifications

शार्दुल ठाकुर ने डेथ ओवरों में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर दिया बड़ा बयान

शार्दुल ठाकुर ने काफी शानदार गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)
शार्दुल ठाकुर ने काफी शानदार गेंदबाजी की (Photo Credit - BCCI)
सावन गुप्ता
visit

ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में डेथ ओवरों में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शार्दुल ठाकुर ने कहा है कि वर्ल्ड कप में अब ज्यादा समय नहीं बचा है और इसी वजह से आपको डेथ ओवरों में भी गेंदबाजी के लिए तैयार रहना चाहिए।

शार्दुल ठाकुर ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी टी20 मुकाबले में चार ओवरों में 33 रन देकर दो विकेट चटकाए। उन्होंने डेथ ओवरों में आकर अच्छी गेंदबाजी की। शार्दुल ठाकुर ने पारी का आखिरी ओवर डाला और उस वक्त वेस्टइंडीज को जीत के लिए 23 रन चाहिए थे। हालांकि उन्होंने सिर्फ पांच रन दिए और एक विकेट भी चटकाया। वहीं इससे पहले 18वें ओवर में भी शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी और निकोलस पूरन का अहम विकेट चटकाया था। ये मैच का टर्निंग प्वॉइंट साबित हुआ।

वर्ल्ड कप के लिहाज से हमें डेथ ओवरों में गेंदबाजी की तैयारी करनी चाहिए - शार्दुल ठाकुर

मैच के बाद शार्दुल ठाकुर ने डेथ ओवरों में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बताया कि उनकी क्या योजना थी। शार्दुल ठाकुर ने कहा,

मैंने पिछले चार साल से आईपीएल में सीएसके के लिए डेथ ओवरों में गेंदबाजी की है। भारत के लिए खेलना काफी बड़ी जिम्मेदारी होती है। वर्ल्ड कप में अब पांच महीने ही बचे हैं और ऐसे में हम सबको डेथ ओवरों में गेंदबाजी के लिए तैयार रहना चाहिए। आपको गेंदबाजी में वैरिएशन लाना होगा। भले ही आपके खिलाफ रन पड़ जाएं लेकिन मानसिकता में बदलाव नहीं होना चाहिए। हमें मानसिक रूप से काफी टफ होना पड़ेगा और प्रोसेस के तहत गेंदबाजी करनी होगी। मैं आखिरी ओवरों में वाइड यार्कर्स करना चाहता था और मैंने स्लोअर और नॉर्मल यॉर्कर डाले।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now