शार्दुल ठाकुर इंजरी की वजह से टीम से हुए बाहर, शिवम दुबे की हुई वापसी

शार्दुल ठाकुर इंजरी की वजह से हुए बाहर
शार्दुल ठाकुर इंजरी की वजह से हुए बाहर

केरल के खिलाफ 19 जनवरी से होने वाले आगामी रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) मैच के लिए मुंबई की टीम का ऐलान हो गया है। ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हुए हैं और इसी वजह से वो इस मुकाबले से भी बाहर हो गए हैं। वहीं शिवम दुबे की टीम में वापसी हुई है। अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज खत्म होने के बाद वो टीम को ज्वॉइन कर लेंगे।

शार्दुल ठाकुर को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर एंकल इंजरी की शिकायत हुई थी। सेंचूरियन में पहले टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया था लेकिन गेंदबाजी में वो प्रभाव नहीं डाल पाए थे। उन्होंने काफी ज्यादा रन दे दिए थे। दूसरे टेस्ट मैच के लिए मुकेश कुमार ने उन्हें रिप्लेस किया था लेकिन भारतीय टीम ने उस दौरान ये नहीं बताया था कि शार्दुल ठाकुर को इंजरी है।

शार्दुल ठाकुर को फिट होने में दो हफ्ते का लगेगा वक्त

अब जो खबरें आ रही हैं, उसके मुताबिक शार्दुल ठाकुर को फिट होने में कम से कम दो हफ्ते का वक्त और लगेगा। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अजिंक्य नायक ने स्पोर्टस्टार से बातचीत के दौरान कहा,

शार्दुल ठाकुर ने एमसीए को सूचित किया है कि उन्हें रिकवर होने में अभी दो हफ्ते का वक्त और लग सकता है। हमें नेशनल क्रिकेट एकेडमी की तरफ से अधिकारिक बयान का इंतजार है।

मुंबई की टीम में श्रेयस अय्यर को भी शामिल नहीं किया गया है। इसकी वजह ये है कि वो अब इंग्लैंड सीरीज की तैयारियों में जुट जाएंगे। हालांकि शिवम दुबे जरूर वापस आए हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज 17 जनवरी को खत्म होगी और उसके बाद वो रणजी ट्रॉफी टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

मुंबई की पूरी टीम इस प्रकार है

अजिंक्य रहाणे (कप्तान), जय बिष्टा, भूपेन ललवानी, अमोघ भटकल, शिवम दुबे, सुवेद पारकर, प्रसाद पवार (विकेटकीपर), हार्दिक तैमोर (विकेटकीपर), शम्स मुलानी, तनुष कोटियान, अथर्व अंकोलेकर, मोहित अवस्थी, धवल कुलकर्णी, रॉयस्टन डायस, सिलवेस्टर डिसूजा और हिमांशु सिंह।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment