शार्दुल ठाकुर को दूसरे वनडे से ना किया जाए ड्रॉप, पूर्व क्रिकेटर ने बताई चौंकाने वाली वजह

India Australia Cricket
शार्दुल ठाकुर पहले वनडे में फ्लॉप रहे थे

पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वनडे मैच से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को ड्रॉप नहीं करने की सलाह दी है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक शार्दुल ठाकुर भले ही पहले वनडे के दौरान काफी महंगे साबित हुए थे लेकिन इसके बावजूद उन्हें प्लेइंग इलेवन से बाहर नहीं रखना चाहिए। उन्होंने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। आकाश चोपड़ा ने कहा कि शार्दुल ठाकुर वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं और इसी वजह से उन्हें अब लगातार मौका देना चाहिए।

शार्दुल ठाकुर ने मोहाली वनडे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 10 ओवरों में 78 रन दे दिए थे और एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। हालांकि शुरुआती ओवर्स में उनकी गेंद पर श्रेयस अय्यर ने डेविड वॉर्नर का एक आसान सा कैच ड्रॉप कर दिया था लेकिन उसके अलावा शार्दुल ठाकुर की गेंदबाजी उतनी अच्छी नहीं रही थी।

शार्दुल ठाकुर को लगातार खिलाना चाहिए - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक शार्दुल ठाकुर को खराब परफॉर्मेंस के बावजूद दूसरे वनडे में भी खिलाना चाहिए। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे लगता है कि जसप्रीत बुमराह को रेस्ट दिया जाएगा और मोहम्मद सिराज को खेलने का मौका मिलेगा। मुझे अभी भी लगता है कि शार्दुल ठाकुर को खेलना चाहिए। अगर शार्दुल ठाकुर आपके वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हैं तो फिर उन्हें टच नहीं करना चाहिए। मेरे हिसाब से मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को एक और मौका मिलेगा।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने मोहाली में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से बुरी तरह हरा दिया था। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 276 रन बनाए थे। जवाब में भारतीय टीम ने इस टार्गेट को 48.4 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। भारतीय टीम की तरफ से चार बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाए। शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अर्धशतक लगाया था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता