COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ENGvIND: इंग्लैंड के खिलाफ वन-डे सीरीज के लिए जसप्रीत बुमराह की जगह शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम में शामिल

FEATURED WRITER
53   //    06 Jul 2018, 15:06 IST

चोटिल होकर इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर होने वाले भारतीय तेज गेंदबाज अब एकदिवसीय सीरीज में भी नहीं खेलेंगे। उनकी जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है। इससे पहले टी20 सीरीज के लिए बुमराह के स्थान पर क्रुणाल पांड्या को भारतीय टीम में शामिल किया गया था।

गौरतलब है कि आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच के दौरान जसप्रीत बुमराह के बाएं अंगूठे में चोट लग गई थी, इसके बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से बाहर हुए थे। लीड्स में उनकी सर्जरी हुई है और अब वापस वे भारत लौट आएंगे। सर्जरी सफल रही है और अब इस तेज गेंदबाज की रिकवरी प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

शार्दुल ठाकुर अभी इंग्लैंड में भारत ए के साथ जुड़े हुए हैं और हाल ही में इंग्लैंड लायंस और वेस्टइंडीज ए को पछाड़कर भारतीय टीम ने त्रिकोणीय सीरीज पर कब्जा जमाया है। उन्होंने वहां खेले गए 4 एकदिवसीय मैचों में 8 विकेट प्राप्त किये।

गौरतलब है कि भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में इंग्लैंड को 8 विकेट से करारी हार झेलने पर मजबूर कर दिया था, जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में कुलदीप यादव और उमेश यादव ने जबरदस्त गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। कुलदीप ने 5 और उमेश यादव ने 2 विकेट चटकाते हुए मेजबान टीम को बड़ा स्कोर बनाने से रोक दिया. बल्लेबाजी में केएल राहुल ने नाबाद शतक जड़ते हुए भारत को आसन जीत दिला दी।सीरीज का दूसरा मुकाबला 6 जुलाई को कार्डिफ में खेला जाएगा

 

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...