Create
Notifications

"विराट कोहली के बाद शुभमन गिल भारत के अगले कप्तान बनेंगे"

शुभमन गिल
शुभमन गिल
SENIOR ANALYST
Modified 20 Jan 2021
न्यूज़

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शुभमन गिल (Shubman Gill) भारत के अगले कप्तान होंगे। शशि थरुर के मुताबिक जिस तरह का टेंपरामेंट शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में दिखाया है वो काबिलेतारीफ है और उनके अंदर कप्तानी के गुण हैं।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में शशि थरुर ने शुभमन गिल की काफी तारीफ की। उन्होंने इस दौरान काफी बड़ा बयान दिया और कहा कि विराट कोहली के बाद शुभमन गिल ही भारत के अगले कप्तान बनेंगे। थरुर ने कहा,

शुभमन गिल काफी जिम्मेदारी के साथ खेलते हैं। अगर वो इसी तरह से अगले कुछ साल और खेलते रहे तो फिर विराट कोहली के बाद भारत के अगले कप्तान वही होंगे। मुझे इसमें कोई शक नहीं है। उनके पास जबरदस्त कॉन्फिडेंस है और मेरे हिसाब से उनका फ्यूचर काफी बेहतरीन है।

ये भी पढ़ें: 4 खिलाड़ी जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया दौरे से भारतीय टेस्ट टीम में अपनी जगह पक्की कर ली है

शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया जबरदस्त प्रदर्शन

आपको बता दें कि शुभमन गिल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में रहे। उन्होंने तीन मैचों में 51.80 की शानदार औसत से दो अर्धशतक लगाते हुए कुल 259 रन बनाए। इसके अलावा यहां पर ये भी ध्यान देने वाली बात है कि ये उनकी डेब्यू टेस्ट सीरीज थी और वो ऑस्ट्रेलिया जैसी दिग्गज टीम के खिलाफ खेल रहे थे। ऐसे में उनके इस परफॉर्मेंस की अहमियत काफी ज्यादा बढ़ जाती है।

शशि थरुर ने इस बात पर खुशी जताई कि भारतीय टीम शुभमन गिल से ही ओपन करवाया। जबकि वनडे में उन्होंने अपना डेब्यू नंबर 3 पर किया था। उन्होंने कहा,

ये काफी दिलचस्प था कि उन्होंने गिल को ओपनर के तौर पर प्लेइंग इलेवन में लिया। दूसरे और तीसरे मैच में उन्होंने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। मेरे हिसाब से अब सेलेक्टर्स ये फील कर रहे होंगे कि शुभमन गिल के लिए यही जगह सही है और उन्हें लगातार ओपनिंग करते रहने देना चाहिए।
Published 20 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now