ऋषभ पंत और इशान किशन की तुलना करते हुए पूर्व ऑलराउंडर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

ऋषभ पंत और इशान किशन दोनों ही आक्रामक प्लेयर हैं
ऋषभ पंत और इशान किशन दोनों ही आक्रामक प्लेयर हैं

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दो दिग्गज विकेटकीपरों ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और इशान किशन (Ishan Kishan) की तुलना को लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शॉन पोलक ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। शॉन पोलक के मुताबिक ऋषभ पंत केवल एक ही तरीके से खेलते हैं जबकि इशान किशन ने परिस्थितियों के हिसाब से खुद को एडजस्ट किया है।

शान पोलक ने ये बयान भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहले वनडे मुकाबले के बाद दिया। ऋषभ पंत इस मुकाबले में सिर्फ 11 रन ही बना पाए और रन आउट हो गए। वहीं इशान किशन ने पारी की शुरूआत की और 36 गेंद पर 28 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने दो चौके और एक छक्का लगाया। इसकी बदौलत भारतीय टीम ने 177 रनों के टार्गेट को 28 ओवर में ही हासिल कर लिया।

इशान किशन और पंत को लेकर शॉन पोलक का बयान

इशान किशन की पारी से शॉन पोलक काफी प्रभावित दिखे। वहीं पोलक ने पंत के लिए कहा कि उन्होंने परिस्थितियों के मुताबिक खुद को ढालने की कोशिश नहीं की और केवल एक ही तरीके से खेलते रहे। मैच के बाद क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

ऋषभ पंत एक ही तरह की बल्लेबाजी करते हैं। अगर परिस्थितियां उस तरह की ना भी हों तब भी वो एक जैसी बल्लेबाजी करते हैं। मेरे हिसाब से जिस तरह से उन्होंने खुद को दोबारा स्थापित किया है मैं उससे काफी प्रभावित था। वहीं इशान किशन ने खुद को मैच के हिसाब से एडजस्ट किया। अगर उनका पार्टनर तेजी से बल्लेबाजी कर रहा है तो फिर वो शांत रहते हैं।

आपको बता दें कि भारत ने अहमदाबाद में खेले गए पहले वनडे में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए वेस्टइंडीज की टीम 176 रन बनाकर आउट हुई। जवाब में भारत ने 28 ओवर में 4 विकेट पर 178 रन बनाकर मैच जीत लिया। तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 से आगे है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now