Create

"मैं 35 का हूं 75 का नहीं"- भारतीय टीम में नहीं चुने जाने को लेकर दिग्गज खिलाड़ी ने कसा तंज

IPL 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे शेल्डन जैक्सन
IPL 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे शेल्डन जैक्सन
reaction-emoji
Neeraj Pandey

सौराष्ट्र के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज शेल्डन जैक्सन (Sheldon Jackson) ने लगातार भारतीय टीम के लिए अनदेखा किए जाने पर तंज कसा है। जैक्सन को घरेलू क्रिकेट के दिग्गज बल्लेबाजों में से एक माना जाता है, लेकिन उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी गई भारत ए की टीम के लिए अनदेखा कर दिया गया। बीते कुछ सालों में लगातार क्रिकेट होने के कारण भारत के लिए भी सारे क्रिकेटर्स को खेलने को मौका मिला है, लेकिन जैक्सन को इस दौरान भी मौका नहीं मिला।

आज भारत ए की टीम से अनदेखा किये जाने के बाद, उन्होंने तंज कसते हुए ट्विटर पर लिखा,

मेरे पास यह भरोसा करने और सपना देखने को अधिकार है कि यदि मैंने लगातार तीन सीजन अच्छा प्रदर्शन किया है तो शायद मुझे मेरे प्रदर्शन के आधार पर चुना जाएगा और मेरी उम्र नहीं देखी जाएगी। मैं यह सुनकर थक चुका हूं कि मैं अच्छा खिलाड़ी और परफॉर्मर तो हूं, लेकिन मेरी उम्र अधिक हो गई है। मैं 35 का हूं 75 का नहीं।
I have a right to believe and dream that if i have performed for 3 continuous season, i may get picked on the basis of my performances not age, tired of hearing this that im a good player and performer but im old🤣, im 35 not 75 🤣🤣

घरेलू क्रिकेट में शानदार रहा है शेल्डन जैक्सन का रिकॉर्ड

2006 में घरेलू क्रिकेट में डेब्यू करने वाले जैक्सन ने अब तक 79 फर्स्ट-क्लास, 67 लिस्ट-ए और 70 टी20 मुकाबले खेले हैं। जैक्सन ने फर्स्ट-क्लास क्रिकेट में 50 से अधिक की औसत के साथ 5947 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 19 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं। फर्स्ट-क्लास में उनका सर्वोच्च स्कोर 186 का रहा है।

लिस्ट-ए में जैक्सन ने लगभग 38 की औसत के साथ 2346 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से आठ शतक और 12 अर्धशतक निकले हैं। जैक्सन का लिस्ट-ए में सर्वोच्च स्कोर नाबाद 150 का रहा है। टी20 में भी उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है और उन्होंने लगभग 28 की औसत के साथ 1534 रन बनाए हैं। टी20 में उन्होंने एक शतक और 10 अर्धशतक लगाए हैं। अच्छे बल्लेबाज होने के साथ ही जैक्सन बेहतरीन विकेटकीपर भी हैं। फर्स्ट-क्लास में उन्होंने 59, लिस्ट-ए में 45 और टी20 में 55 शिकार किए हैं।


Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...