Create

पूर्व भारतीय खिलाड़ी को इंग्लैंड दौरे के लिए टीम का बैटिंग कोच बनाया गया

भारतीय टीम (Indian Team) के पूर्व टेस्ट ओपनर शिवसुंदर दास (Shiv Sundar Das) को भारतीय महिला टीम का बैटिंग कोच बनाया गया है और वह टीम के साथ इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे। दिल्ली के पूर्व विकेटकीपर अभय शर्मा को महिला टीम का फील्डिंग कोच नियुक्त किया गया है। बड़ौदा में महिला सलेक्शन पैनल की राजकुवरदेवी गायकवाड़ को टीम मैनेजर बनाया गया है।

शिवसुंदर दास पहले भारतीय महिलाओं की ए टीम के साथ काम कर चुके हैं। इसमें 2020 की चतुष्कोणीय सीरीज भी शामिल थी। ईएसक्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट के अनुसार दास को सिर्फ इंग्लैंड दौरे के लिए ही बल्लेबाजी कोच बनाया गया है। दास ने कहा कि पहली बार मुझे राष्ट्रीय भारतीय महिला टीम के साथ काम करने के लिए साइन किया गया है। यह मेरे लिए उत्साहित करने वाला है। एक खिलाड़ी के रूप में इंग्लैंड खेलने के लिए मैं गया हूँ इसलिए यह काम मेरे लिए एक अच्छी चुनौती होगी। मेरा ध्यान सिर्फ इंग्लैंड दौरे पर ही है क्योंकि मैं इंग्लैंड दौरे के लिए ही आया हूँ।

इससे पहले भारतीय महिला टीम के मुख्य कोच के रूप में रमेश पोवार का चयन मदन लाल के नेतृत्व वाली क्रिकेट सलाहकार समिति ने किया था और बीसीसीआई ने इस पर मुहर लगा दी थी। पोवार पहले भी महिला टीम के कोच रहे थे लेकिन सीनियर खिलाड़ियों के साथ विवाद के बाद उन्होंने इस्तीफ़ा दे दिया था लेकिन इस बार फिर से उन्होंने इस पद के लिए आवेदन किया था।

इंग्लैंड दौरे पर भारतीय महिला टीम एक टेस्ट मैच खेलेगी। इसके अलावा तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले भी खेलेगी। 16 जून को शुरू होने के बाद दौरा 15 जुलाई को खत्म होगा। महिला टीम ने 2014 के बाद से कोई टेस्ट मैच नहीं खेला है, ऐसे में टेस्ट क्रिकेट का लुत्फ़ उठाने का भी एक बेहतरीन मौका भारतीय महिला टीम को मिला है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment