आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले प्रमुख खिलाड़ी को आई MS Dhoni की याद, दिया बड़ा बयान

एम एस धोनी को लेकर शिवम दुबे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया
एम एस धोनी को लेकर शिवम दुबे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Shivam Dube on MS Dhoni : टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के अभियान के आगाज से पहले बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एम एस धोनी को लेकर बयान दिया है। शिवम दुबे ने बताया कि उनके कमबैक में एम एस धोनी का योगदान कितना अहम रहा, जिसकी वजह से वो आईपीएल में इतना बेहतरीन खेल दिखा पाए।

शिवम दुबे की अगर बात करें तो आईपीएल 2024 के दौरान उनका प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा था। उन्होंने टूर्नामेंट के पहले हाफ में विस्फोटक बल्लेबाजी थी और काफी धुआंधार रन बनाए थे। उनका स्ट्राइक रेट काफी बेहतरीन था और कई मैचों में सीएसके को शिवम दुबे ने जीत दिलाई थी। इसी वजह से उनका चयन इंडियन टीम में भी हुआ।

एम एस धोनी की वजह से मेरे अंदर काफी सुधार हुआ - शिवम दुबे

शिवम दुबे ने इसके लिए चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व कप्तान एम एस धोनी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि उनके कमबैक में एम एस धोनी का योगदान काफी ज्यादा रहा। शिवम दुबे ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरे कमबैक में माही भाई का रोल काफी अहम था, क्योंकि अगर उनके जैसा महान खिलाड़ी आपका आंकलन करता है और अपनी सलाह देता है तो फिर एक खिलाड़ी के लिए इसकी काफी अहमियत होती है। वो जब आपको कुछ पॉजिटिव बताते हैं तो फिर कॉन्फिडेंस अपने आप काफी ऊपर चला जाता है। उनकी छोटी-छोटी सलाह की वजह से मेरी क्रिकेट में काफी ज्यादा सुधार हुआ है।

शिवम दुबे की अगर बात करें तो वह बल्लेबाजी करने के अलावा गेंदबाजी भी कर लेते हैं। हालांकि आईपीएल में इम्पैक्ट प्लेयर नियम की वजह से उन्हें गेंदबाजी करने का मौका ही नहीं मिला और इसका काफी असर उनकी गेंदबाजी में देखने को मिला। टी20 वर्ल्ड कप के लिए उन्हें इंडियन टीम में एक ऑलराउंडर के तौर पर शामिल किया गया है। हालांकि उनकी गेंदबाजी कैसी रहती है, ये देखने वाली बात होगी, क्योंकि अभी तक बड़े स्टेज पर उनकी गेंदबाजी टेस्ट नहीं हुई है।

चेन्नई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने उनकी काफी तारीफ की है और कहा है कि शिवम दुबे ने आईपीएल 2024 के दौरान अपनी गेंदबाजी पर कड़ी मेहनत की थी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now