इसके लिए CSK जिम्मेदार होगी...शिवम दुबे के टी20 वर्ल्ड कप में चयन को लेकर पूर्व क्रिकेटर ने चेन्नई सुपर किंग्स पर उठाया सवाल

शिवम दुबे को लेकर बड़ा बयान आया सामने (Photo Courtesy: BCCI)
शिवम दुबे को लेकर बड़ा बयान आया सामने (Photo Courtesy: BCCI)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे (Shivam Dube) को लेकर पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि शिवम दुबे जिस तरह के फॉर्म में अभी हैं, उसे देखते हुए अगर उनका चयन टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं होता है तो फिर इसके लिए सीएसके ही जिम्मेदार होगी। मनोज तिवारी के मुताबिक अगर शिवम दुबे को वर्ल्ड कप टीम में जगह बनानी है तो इसके लिए उन्हें आईपीएल में गेंदबाजी करना होगा लेकिन सीएसके उनसे बॉलिंग करा ही नहीं रही है।

शिवम दुबे की अगर बात करें तो आईपीएल 2024 में उनका प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा है। उन्होंने कई बड़ी पारियां अभी तक खेली हैं। सबसे खास बात ये है कि उनका स्ट्राइक रेट शानदार रहता है। उन्होंने 160 की स्ट्राइक रेट से बनाए हैं और इसी वजह से सीएसके को काफी सफलता मिली है। हालांकि अभी तक इस सीजन शिवम दुबे ने एक भी ओवर गेंदबाजी नहीं की है।

शिवम दुबे को आईपीएल में गेंदबाजी करनी होगी - मनोज तिवारी

मनोज तिवारी के मुताबिक अगर शिवम दुबे को अपना टी20 वर्ल्ड कप का टिकट कंफर्म करना है तो फिर उन्हें गेंदबाजी करना ही होगा। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

अगर शिवम दुबे एक ऑलराउंडर के तौर पर भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में जगह बनाना चाहते हैं तो फिर उन्हें गेंदबाजी करना ही होगा। अगर दुबे का चयन टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं होता है तो फिर इसके लिए सीएसके ही जिम्मेदार होगी, क्योंकि वो उनसे गेंदबाजी ही नहीं करवा रहे हैं। मैं ये काफी लंबे समय से कह रहा हूं कि अगर आपको हार्दिक पांड्या का रिप्लेसमेंट चाहिए तो फिर दुबे को तैयार कीजिए। एक समय हमारे पास वेंकटेश अय्यर भी थे लेकिन उन्होंने भी अचानक गेंदबाजी करना बंद कर दिया। दोनों ही खिलाड़ी अब गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now