Create

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज को प्रमुख टीम का बनाया गया कोच

उनके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी जो आसान नहीं है
उनके ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी जो आसान नहीं है

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व क्रिकेटर शिवनारायण चन्द्रपॉल (Shivnarine Chanderpaul) को कैरेबियन प्रीमियर लीग की टीम जमैका तलावास (Jamaica Tallawahs) का कोच नियुक्त किया गया है। आगामी सीजन के लिए वह टीम को अपनी सेवाएं देंगे। वह फ्लॉयड रिफर की जगह लेंगे। रिफर को वेस्टइंडीज अंडर 19 टीम का कोच बना दिया गया, इसलिए उन्होंने जमैका का पद छोड़ दिया। चन्द्रपॉल के अलावा जमैका के लिए गेंदबाजी कोच की भूमिका सर कर्टली एम्ब्रोस निभाएंगे।

चन्द्रपॉल लम्बे समय तक वेस्टइंडीज की टीम के लिए खेले हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में कुल 164 मुकाबले खेले। इसके अलावा एकदिवसीय क्रिकेट में उन्होंने 268 मैच खेले और टी20 प्रारूप में 22 मुकाबलों में शिरकत की। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके नाम 20 हजार से भी ज्यादा रन हैं।

जमैका फ्रेंचाइजी के मालिक ने इस अवसर पर कहा कि शिवनारायण का खेल करियर शानदार रहा है और वह इस खेल के महान खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज क्रिकेट की शानदार सेवा की है और मुझे पता है कि वह तलावास को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। सर कर्टले तलावास के लिए बहुत सारी तकनीकी विशेषज्ञता और अनुभव लेकर आए हैं और हम उन्हें टीम में रखने के लिए उत्सुक हैं।

उनका अंतरराष्ट्रीय करियर काफी धाकड़ रहा है
उनका अंतरराष्ट्रीय करियर काफी धाकड़ रहा है

एम्ब्रोस ने भारत में 2016 टी20 विश्व कप के दौरान वेस्टइंडीज के साथ गेंदबाजी कोच के रूप में काम किया है। वेस्टइंडीज ने कोलकाता में रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर खिताब अपने नाम किया था। पिछले एक साल में एम्ब्रोस अंडर-19 टीम के युवा गेंदबाजों के साथ काम कर रहे हैं। इन दो दिग्गज नामों के अलावा आंद्रे कॉली को टीम का असिस्टेंट कोच बनाया गया है।

चन्द्रपॉल के अंतरराष्ट्रीय अनुभव को देखते हुए कहा सकते हैं कि जमैका के मैनेजमेंट ने उनको अपने साथ शामिल करने का सही निर्णय लिया है। हालांकि बेहतर प्रदर्शन के लिए खिलाड़ियों को भी कोच का पूरा साथ देने की आवश्यकता होगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment