Create

मुझे सचिन तेंदुलकर के बारे में नहीं पता था, सकलैन मुश्ताक ने मुझे बताया था - शोएब अख्तर

Pakistan v Sri Lanka: Group A - 2011 ICC World Cup
Pakistan v Sri Lanka: Group A - 2011 ICC World Cup
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने एक चौंकाने वाली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि उन्हें सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के बारे में पहले कुछ नहीं पता था। उनकी टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज सकलैन मुश्ताक ने उन्हें बताया था कि सचिन कितने बड़े खिलाड़ी हैं। शोएब अख्तर के मुताबिक वो अपनी ही दुनिया में मस्त थे।

सचिन तेंदुलकर और शोएब अख्तर के बीच की राइवलरी काफी तगड़ी थी। दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे। कभी सचिन तेंदुलकर को सफलता मिलती थी तो कभी शोएब अख्तर सफल होते थे।

हालांकि शोएब अख्तर का कहना है कि जब क्रिकेटिंग वर्ल्ड में उनका उदय हुआ तो फिर उन्हें नहीं पता था कि सचिन तेंदुलकर किस स्तर के खिलाड़ी हैं। अख्तर के मुताबिक सचिन के बारे में उन्हें उनकी टीम के साथी खिलाड़ी सकलैन मुश्ताक ने बताया था।

सकलैन मुश्ताक ने मुझे सचिन तेंदुलकर के बारे में बताया था - शोएब अख्तर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने सचिन तेंदुलकर को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

सकलैन मुश्ताक ने मुझे सचिन तेंदुलकर और उनकी उपलब्धियों के बारे में बताया था। मैं उन्हें नहीं जानता था। मैं तो अपनी ही दुनिया में खो चुका था। इसलिए मुझे कुछ नहीं पता था। मैं बस केवल इतना जानता था कि मैं क्या करने वाला हूं और बल्लेबाज क्या सोच रहा है।

आपको बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप में मुकाबला होने वाला है। एशिया कप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है। इसी वजह से हर किसी की निगाहें इस मुकाबले पर टिकी हुई हैं। वहीं भारतीय खिलाड़ी भी इसकी तैयारियों में लगे हुए हैं। भारत ने पिछली बार रोहित शर्मा की अगुवाई में ही एशिया कप का टाइटल अपने नाम किया था। टीम ने फाइनल मुकाबले में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था। भारतीय टीम ने पिछली बार पाकिस्तान को दो बार हराया था।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...