Create

शोएब अख्तर ने उस युवा भारतीय खिलाड़ी का नाम बताया जिसके क्रिकेटिंग नॉलेज से वो हैरान रह गए थे

New Zealand v Pakistan - Twenty20: Game 2
New Zealand v Pakistan - Twenty20: Game 2

पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने युवा भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि किस तरह कुलदीप यादव के नॉलेज से वो हैरान रह गए थे।

कुलदीप यादव की अगर बात करें तो वो भारत के बेहतरीन स्पिनर्स में से एक हैं। उन्होंने कई मैच अपने दम पर टीम इंडिया को जिताए हैं। इस वक्त आईपीएल में भी वो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से खेलते हुए वो कई विकेट चटका चुके हैं।

कुलदीप यादव के क्रिकेटिंग नॉलेज से मैं हैरान था - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में बताया कि किस तरह कुलदीप यादव के साथ बातचीत के दौरान वो उनके नॉलेज से हैरान रह गए थे। उन्होंने कहा,

मैं सबसे पहले कुलदीप यादव से दुबई एयरपोर्ट पर मिला था जहां पर वो मुझसे बात करने के लिए आए। मैं उनके क्रिकेटिंग नॉलेज को देखकर हैरान था। उन्होंने हर एक चीज के बारे में काफी सही तरीके से बात की और जवाब दिया। मैं काफी खुश था कि इस बच्चे के पास इतनी जानकारी है। मैंने उनसे कई तरह के सवाल पूछे और उन्होंने उसका जवाब सही तरह से दिया। मैंने उनसे कहा कि मैं ये सवाल तुमसे केवल तुम्हारा नॉलेज चेक करने के लिए पूछ रहा था। मुझे काफी अजीब लगा क्योंकि तब उन्होंने भारत के लिए केवल 5-10 मैच ही खेले थे और उसके बावजूद उन्हें इतनी जानकारी थी। मैं भारतीय सिस्टम से हैरान था कि इन बच्चों को कितनी जानकारी है।

आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने वर्ल्ड कप 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ भी काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। जिस तरह से उन्होंने बाबर आजम का विकेट निकाला था उससे हर कोई हैरान था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment