शोएब अख्तर ने अपनी ऑल टाइम IPL इलेवन चुनी, कई दिग्गजों को नहीं किया शामिल

शोएब अख्तर ने एमएस धोनी को कप्तान के रूप में चुना है
शोएब अख्तर ने एमएस धोनी को कप्तान के रूप में चुना है

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने स्पोर्ट्सकीड़ा के यूट्यूब चैनल पर अपनी ऑल-टाइम आईपीएल इलेवन का चयन किया। अख्तर ने अपनी टीम सात भारतीय खिलाड़ी और चार विदेशी खिलाड़ी वाले नियम को ध्यान में रखकर नहीं चुनी है। उन्होंने अपनी इस टीम का कप्तान चार बार के आईपीएल विनर महेंद्र सिंह धोनी को बनाया है। वहीं उनकी टीम में रोहित शर्मा, क्रिस गेल और एबी डीविलियर्स समेत कई बड़े नाम शामिल हैं। उन्होंने जसप्रीत बुमराह और ड्वेन ब्रावो जैसे दिग्गजों को अपनी टीम में शामिल नहीं किया है।

शोएब अख्तर ने अपनी टीम ओपनिंग की जिम्मेदारी वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा को दी है। इसके बाद उन्होंने नंबर तीन के लिए आरसीबी के विराट कोहली का चयन किया है। नंबर चार पर आरसीबी के ही पूर्व दिग्गज बल्लेबाज एबी डीविलियर्स को चुना है। नंबर पांच के लिए अख्तर ने आंद्रे रसेल और नंबर छह के किरोन पोलार्ड का चुनाव किया है। दोनों ही कैरेबियाई खिलाड़ी गेंदबाजी और बड़े हिट लगाने में माहिर माने जाते हैं।

एमएस धोनी को पाकिस्तानी दिग्गज ने नंबर सात पर रखा है। धोनी को लेकर अख्तर ने कहा कि वह फिनिशर हैं, हार्ड हिटर हैं और टीम के कप्तान भी हैं। इसलिए उन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के विकेटकीपर-कप्तान को अपनी टीम में भी यही भूमिका दी है।

इसके बाद उन्होंने स्पिन विभाग की जिम्मेदारी के लिए हरभजन सिंह और गुजरात टाइटंस के लेग स्पिनर राशिद खान को दी है। अख्तर ने तेज गेंदबाजी विभाग के लिए चौंकाते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का चयन किया है। इसके अलावा उन्होंने मुंबई इंडियंस के पूर्व तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा को भी चुना है।

शोएब अख्तर की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

क्रिस गेल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, आंद्रे रसेल, किरोन पोलार्ड, एमएस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), हरभजन सिंह, राशिद खान, ब्रेट ली और लसिथ मलिंगा।
youtube-cover

Quick Links

Edited by Prashant Kumar