अक्षर पटेल को लेकर शोएब अख्तर ने की बड़ी भविष्यवाणी 

अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भारतीय टीम (Indian team) के लिए इंग्लैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच खेले हैं और तीनों में उनकी गेंदबाजी बेहतरीन रही है। अक्षर पटेल ने रविन्द्र जडेजा की जगह खेलते हुए बेहतर खेल दिखाय। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अक्षर पटेल के बारे में बोलते हुए कहा कि वह सबसे तेज 100 टेस्ट विकेट हासिल करेंगे।

अपने यूट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने कहा कि अक्षर पटेल टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन सकते हैं। इसके अलावा अख्तर ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए उसे हर क्षेत्र में बेहतर बताया। इंग्लैंड के लिए अख्तर ने कहा कि उनका ध्यान हर मैच में महज पिच पर ही रहता था।

इंग्लिश बल्लेबाजी पर शोएब अख्तर का बयान

पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने कहा कि विकेट में खराबी होती है, तो वहां भारतीय बल्लेबाजों ने कैसे रन बनाए। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड की टीम जिस पिच पर खेली, वहीँ भारतीय टीम ने खेलते हुए 365 रन बनाए। अख्तर ने वॉशिंगटन सुंदर और ऋषभ पन्त के बारे में कहा कि ये दोनों अगर रन बना सकते हैं, तो इंग्लैंड के बल्लेबाज ऐसा क्यों नहीं कर सकते।

गौरतलब है कि अक्षर पटेल ने पहली बार टेस्ट क्रिकेट में खेलते हुए प्रभावशाली गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। अक्षर पटेल ने तीन टेस्ट मैचों की 6 पारियों में कुल 27 विकेट अपने नाम किये और रविचंद्रन अश्विन से 5 विकेट दूर रहे जबकि अश्विन ने उनसे एक मैच ज्यादा खेला था। अश्विन ने 4 मैचों में 32 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा पटेल ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय टीम के लिए बल्ले से भी उपयोगी योगदान देते हुए 43 रनों की पारी खेली।

टीम इंडिया अब वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुँच गई है और 18 जून को लॉर्ड्स के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत का सामना फाइनल में होगा।

Quick Links

App download animated image Get the free App now