Create

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम पर साधा निशाना, न्यूजीलैंड के खिलाफ मिली हार को लेकर प्रतिक्रिया

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम पर सवाल उठाए
शोएब अख्तर ने भारतीय टीम पर सवाल उठाए
reaction-emoji
सावन गुप्ता

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने न्यूजीलैंड (New Zealand Cricket Team) के हाथों भारतीय टीम (Indian Cricket Team) को मिली करारी शिकस्त को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भारतीय टीम के माइंडसेट की आलोचना की है और कहा है कि भारत का गेम प्लान सही नहीं था।

भारत को न्यूजीलैंड के हाथों आठ विकेटों से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। पहले खेलते हुए टीम निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 110 रन ही बना पाई और जवाब में कीवी टीम ने इस लक्ष्य को आसानी से 15वें ओवर में दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

वहीं सबसे हैरानी वाली बात ये रही कि टीम इंडिया के ओपनिंग कॉम्बिनेशन में बड़ा बदलाव किया गया। सूर्यकुमार यादव के अनफिट होने की वजह से इशान किशन को मौका दिया गया और उनसे ओपन कराया गया। जबकि रोहित शर्मा को तीसरे नंबर पर भेजा गया और कप्तान कोहली खुद चौथे नंबर पर बैटिंग करने के लिए आए। इससे पूरी टीम का बैलेंस ही बिगड़ गया।

भारतीय टीम की स्ट्रैटजी समझ से परे रही - शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने भारतीय टीम की इस स्ट्रैटजी पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा है कि टीम की रणनीति समझ से परे थी। अपने यू-ट्यूब चैनल पर शोएब अख्तर ने कहा,

मुझे नहीं पता कि भारतीय टीम किस माइंडसेट और एट्टीट्यूड के साथ खेल रही थी। रोहित शर्मा ने तीसरे नंबर पर बैटिंग क्यों की और उन्होंने इशान किशन के साथ ओपन करने का फैसला क्यों किया। हार्दिक पांड्या काफी लेट गेंदबाजी करने के लिए आए। उन्हें और पहले गेंदबाजी करना चाहिए था। मुझे इंडिया का गेम प्लान बिल्कुल समझ ही नहीं आया। भारतीय टीम का परफॉर्मेंस काफी एवरेज रहा। भारतीय मीडिया की तरफ से बहुत हाईप बनाया गया था और मुझे पता था कि टीम स्ट्रगल करेगी। टीम की गेंदबाजी भी काफी कमजोर दिखी।

Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...