Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

NZvPAK: घातक साबित हुई शोएब मलिक की गलती , हुए चोटिल

Modified 21 Sep 2018, 20:25 IST
Advertisement



न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच हैमिल्टन में एकदिवसीय सीरीज का चौथा मैच खेला गया। जिसे कीवी टीम ने 5 विकेट से जीतकर सीरीज में 4-0 की बढ़त ले ली। मैच में उस वक्त खलल पड़ गया , जब बल्लेबाजी कर रहे शोएब मलिक के सिर पर बॉल लग गई और वे गिर पड़े। उस वक्त उनके सिर पर हेलमेट नहीं था।


एक ग़लती की वजह से हुए चोटिल



मैच के दौरान ये घटना 32वें ओवर में हुई। जब न्यूजीलैंड की टीम स्पिन बॉलिंग कर रही थी। इसी कारण मलिक भी बेफिक्र होकर बिना हेलमेट लगाए बैटिंग करने लगे। यही गलती उनके लिए घातक साबित हुई। इस ओवर में एक शॉट खेलने के बाद शोएब तेजी से रन लेने के लिए दौड़े, लेकिन  दूसरे छोर पर खड़े मोहम्मद हफीज़ ने उन्हें वापस लौटने का इशारा किया । शोएब मलिक को लौटता देख कोलिन मुनरो ने उन्हें आउट करने के लिए प्वाइंट से थ्रो फेंका, जो सीधे क्रीज में लौट रहे मलिक के सिर पर जा लगा। मुनरो का थ्रो कितना जबरदस्त था इस बात का अंदाज़ा इससे लगा सकते हैं कि बॉल मलिक के सिर से टकराते हुए सीमा रेखा के पार चली गई।









गिर पड़े मलिक, उड़ गए सब के होश


शोएब के सिर पर बॉल इतने जोर से लगी थी कि वे इसके बाद जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद कुछ देर के लिए मैच बाधित रहा। डॉक्टर और टीम के फिजियो ने आकर इसका मुआयना किया। थोड़ी देर बाद मलिक दोबारा खेलने उतरे, हालांकि दोबारा खेल शुरू करने के बाद शोएब मलिक ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सके। वह 4 बॉल और खेलकर आउट हो गए,  न्यूजीलैंड की पारी के दौरान वह फील्डिंग करने के लिए भी नहीं उतरे। टीम स्टाफ के अनुसार शोएब डिलेड कनक्यूज़न की वजह से मैच में फील्डिंग के लिए नहीं उतरे। इस बारे में पाकिस्तान टीम के कि फिजियो ने कहा कि 'उन्हें सिर में चोट गंभीर नहीं है। लेकिन आउट होने के बाद उनके अंदर डिलेड कन्क्यूज़न के लक्षण नजर आए। वे अभी ठीक हैं और आराम कर रहे हैं।'

ऐसा रहा मैच 


मैच में पाकिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी  चुनी और निर्धारित 50 ओवरों में 8 विकेट पर 262 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद हफीज ने सबसे ज्यादा 81, तौ फखर जमान ने 54, सरफराजर अहमद ने 51 और हैरिस सोहैल ने 50 रन की पारी खेली।निर्धारित लक्ष्य को कीवी टीम ने 45.5 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। न्यूजीलैंड के लिए कॉलिन ग्रैंडहोम ने 74, कॉलिन मुनरो ने 56 और हेनरी निकोल्स ने 52 रन की पारी खेली। ग्रैंडहोम को उनकी मैच जिताउ पारी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया। 




Published 16 Jan 2018, 17:05 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit