विराट कोहली के साथी ने किया संन्यास का ऐलान, वर्ल्ड कप के बीच चौंकाया 

(Photo Courtesy: Ashish Gupta Twitter)
(Photo Courtesy: Ashish Gupta Twitter)

बंगाल के स्टार क्रिकेटर श्रीवत्स गोस्वामी (Shreevats Goswami) ने फैंस को हैरान करते हुए 19 अक्टूबर को प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया। उन्होंने अपने संन्यास का ऐलान सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर किया। बंगाल का यह स्टार खिलाड़ी अंडर-19 वर्ल्ड कप चैंपियन रह चुका है। विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारतीय टीम के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में वर्ल्ड कप 2008 में जीता था।

अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से संन्यास का ऐलान करते हए श्रीवत्स गोस्वामी ने एक नोट शेयर किया। गोस्वामी ने कहा, ‘मैं प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान करता हूं। क्रिकेट के मैदान पर यह यात्रा अविश्वसनीय रही है। पर अब लगता है कि इसे समाप्त करने का यह सही समय है। इतने लंबे वक्त तक इस खूबसूरत खेल को खेलना और साथ ही साथ विभिन्न टीमों और आईपीएल फ्रेंचाइजी का प्रतिनिधत्व करना मेरे लिए सम्मान और सौभाग्य की बात है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मैं अपने साथियों, कोच, सीएबी, बीसीसीआई और मेरे पूरे करियर में मेरा सपोर्ट करने वाले सभी लोगों के प्रति हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं। मैं अपने परिवार का भी आभारी हूं, जो मेरे क्रिकेट की इस यात्रा में मेरे लिए ताकत और स्तंभ की तरह खड़े रहे। क्रिकेट ने मुझे अनगिनत यादें और ज़िन्दगी भर संजोकर रखने वाली मित्रता दी है।

आपको बता दें कि गोस्वामी में इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं। 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग के पहले सीजन में वह रॉयल चैंलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते हुए नजर आए थे। कोहली भी आईपीएल में आरसीबी के लिए ही खेलते हैं।

गोस्वामी के प्रथम श्रेणी क्रिकेट करियर को देखें तो उन्होंने 99 पारियों में 32.46 की औसत से 3019 रन बनाए हैं। उनका सर्वोच्च स्कोर 225 रनों का रहा है। उनके नाम प्रथम श्रेणी क्रिकेट में चार शतक और 17 अर्धशतक भी हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now